प्यार-ब्लैकमेल और बदले का अंजाम है काकादेव हॉस्टल अग्निकांड

डीएन संवाददाता

कानपुर में काकादेव हॉस्टल अग्निकांड का पर्दाफाश करते हुए पुलिस इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

कानपुर: काकादेव हॉस्टल अग्निकांड का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। इस अग्निकांड में 15 लोगों में से 3 की मौत हो गयी थी और 12 लोग झुलस हो गए थे, यह अग्निकांड काफी दिनों से पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ था। सोमवार को इस अग्निकांड का पर्दाफाश करते हुए कल्याणपुर पुलिस ने एक सूचना के के आधार पर चुन्नीगंज स्थित कानपुर से भाग रहे स्कूटी सवार युवक सिद्धार्थ जयसवाल पुत्र राजेश जायसवाल कर्नलगंज निवासी को घेराबंदी कर धर दबोचा। पुलिस को आरोपी युवक के पास से एक स्कूटी, राऊटर, और हेलमेट मिला हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में नही थम रहा चोरों का आतंक, लाखों की नगदी ले चोर फरार

मानसिक रूप से टूटने के बाद दिया घटना को अंजाम 

अग्निकांड के आरोपी सिद्धार्थ ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि 15 महीने से उसका यहां रहने वाली लड़की रिया से प्रेम संबंध था। सिद्धार्थ उसे बहुत चाहता था, उसे आये दिन उपहार दिया करता था। सिद्धार्थ को जब उसकी हकीकत सुनने को मिली तो वह दंग रह गया कि रिया पहले से ही शादीशुदा थी और उसके बच्चे भी थे। इस बात को लेकर दोनों में काफी बहस भी हुई, जिसके बाद सिद्धार्थ उससे कटने लगा।  आरोपी ने कहा- वह मुझे आये दिन ब्लैकमेल करते हुए कुछ न कुछ डिमांड किया करती थी। एक बार गर्भपात के नाम पर भी मुझसे काफी रुपये ऐंठ लिए। मेरे लिखे हुए लेटर, आपत्तिजनक वीडियो सभी चीज़ें उसके पास मौजूद थी, जिसको लेकर वह आये दिन धमकियां देकर ब्लैकमेल करने लगी जेल भिजवाने की धमकी देने लगी। तब से मैं मानसिक रूप से परेशान रहने लगा था।

यह भी पढ़ें: कानपुर: तमंचे की नोक पर बैंक में दिन दहाड़े लूट

आरोपी ने कहा कि एक दिन गुस्से में वह रात करीब ढाई बजे काकादेव से एक पेट्रोल पंप से बोतल में पेट्रोल लेकर उसी जगह पहुंच गया, जहां अक्सर रिया को ड्राप करता था। वहां पहुंचते ही देखा तो गेट बंद था और फिर आरोपी ने घर मे पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी और निकल गया। सुबह जब घटना की जानकारी हुई तो वह बहुत घबरा गया। आरोपी ने मित्र और रिश्तेदारों को यह बात बताई जिसके बाद वह लखनऊ चला गया। वह रक्षाबंधन पर घर आया था, जिसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

वही एसपी वेस्ट गौरव ग्रोवर ने बताया कि कल्याणपुर पुलिस की मदद से हॉस्टल अग्निकांड के आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …