कानपुर में एटीएम की बैटरी चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश

डीएन संवाददाता

कानपुर में एटीएम की बैटरी चुराकर बेचने वाले गिरोह का पुलिस ने फर्दाफाश किया है।

आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी का खुलासा करती पुलिस
आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी का खुलासा करती पुलिस

कानपुर: आए दिन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन दिन रात एक किये हुए है। काफी दिनों से तलाश कर रही ऐसे गिरोह की जो शातिराना अंदाज़ में एटीएम में घुसकर लगी हुई बेट्री चुरा लिया करता था। पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह को पकड़ा है। जो बड़े शातिर अंदाज़ में बैटरी चुराकर कबाड़ी को बेच देता था।

पुलिस की गिरफ्त में चोर

बता दें कि बीते दिनों कर्नलगंज थाना क्षेत्र परेड के अंतर्गत यूको बैंक एटीएम की बैट्री चोरी हो गयी थी। बैंक की शिकायत पर पुलिस टीम छानबीन में जुट गई थी। जिसके बाद से चोरों को पकड़ने के लिए  कर्नलगंज पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक संदिग्ध व्यक्ति मुरादी को गिरफ्तार किया है। वहीं पकड़े गए आरोपी मुरादी से पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की जिसके बाद उसने अपने साथ शामिल 3 और लोगों के नाम बताए। जिनमे राजेन्द्र , लाडले  और विजय ये सभी इस गिरोह में शामिल थे। लाडले कबाड़ी का काम करता है वह चमनगंज में पुरानी बैट्री बेचकर नई चेंज कर लेता था। जिसके बाद  कर्नलगंज पुलिस ने तीनों को धर दबोचा।

पुलिस द्वारा जब्त की गई एटीएम की बैट्री

पुलिस ने चोरों के पास से चोरी की 23 बैटरी व चोरी के दौरान इस्तेमाल वैन, कपड़े, उपकरण पेंचकस, पलास और करीब 30000 रुपए की नगदी बरामद की है। इन चोरों ने कई थाना क्षेत्र जिसमें काकादेव, माल रोड और कर्नलगंज से एटीएम से बैटरी चोरी कर आतंक मचा रखा था। एसपी वेस्ट गौरव ग्रोवर ने बताया कि चोरों को माल के साथ अरेस्ट कर लिया गया है। चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि दो ग्राहक बैंक का कोड डालते थे उसी कोड से बैटरी का लाक खोलने में इस्तेमाल करते थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार