कानपुर: करवाचौथ से पहले पत्नी की निर्मम हत्या कर पति फरार

डीएन संवाददाता

नवाबगंज थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां करवाचौथ से पहले ही एक पति ने अपनी पत्नी की तवे से मारकर बेहरहमी से हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया।

घटनास्थल की तस्वीर
घटनास्थल की तस्वीर

कानपुर: नवाबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत ज्योरा गांव में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। करवाचौथ से दो दिन पहले ही एक पति ने अपनी पत्नी की तवे से मारकर बेहरहमी से हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच शुरू कर दी है।

6 महीने पहले हुआ था विवाह

जानकारी के मुताबिक आरोपी राजेश पेंटिंग का काम करता है। उसकी शादी 6 महीने पहले ही उन्नाव के पासा गांव की रहने वाले भीखा की पुत्री रमा से हुई थी। घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण दोनों की शादी कोर्ट में कर दी गयी। आरोपी राजेश की मां मुन्नी देवी ने बताया कि वह आज सुबह 7 बजे बेटे से मिलने के लिए गई थी। कई बार घर दरवाज़ा खटखटाया लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला। बाद में किसी तरह कुंडी खोलकर अंदर जाकर देखा तो वह सन्न रह गयी। मृतक रमा का शव खून से लथपथ जमीन पर पड़ा हुआ था, जबकि राजेश लापता था।  

इस दौरान क्षेत्रीय लोगों ने हत्या की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की तहकीकात में जुट गई है। वहीं शव के पास से हत्या में प्रयोग हुए तवे को भी बरामद कर लिया गया है। 

पहला करवाचौथ था

इस मामले में मृतका रमा के पिता भीखा ने बताया कि उनकी बेटी अक्सर कहती थी कि उसके ससुराल वाले हम पर कुछ न देने का आरोप लगाते थे। बेटी से कहते थे कि-तुम्हारे पिता ने एक साड़ी तक नही दी। मैने भी कहा, बेटी का पहला करवाचौथ है, करवा और साड़ी दोनों ही देंगे। इस बार बेटी को पहले करवाचौथ पर सामान देने की सारी तैयारी कर ली थी, लेकिन मेरी बेटी अब इस दुनियां में नही है। बेटी की मौत की सूचना पर हमें यकीन नही हो रहा है।

 इस मामले में एसएचओ नवाबगंज ने बताया कि महिला के पति राजेश ने तवा मारकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। आरोपी की तलाश और मामले की छानबीन की जा रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?