कानपुर में व्यापारियों का बड़ा ऐलान, तीन दिन तक बंद रहेंगी दुकानें

डीएन संवाददाता

कानपुर में व्यापारियों ने तीन दिन तक दुकान बंद का ऐलान किया है। तमाम तरीकों से विरोध जताने के बाद अब व्यापारियों ने विरोध का ये तरीका अपनाया है।

दुकान बंद करके जीएसटी का विरोध करते व्यापारी
दुकान बंद करके जीएसटी का विरोध करते व्यापारी

कानपुर: व्यापारियों ने जीएसटी के विरोध में बड़ा ऐलान किया है। जीएसटी लागू होने में सिर्फ दो दिन ही बचे हैं ऐसे में व्यापारियों का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को व्यापारियों ने तीन दिन तक दुकान बंद करने का ऐलान किया है

जीएसटी का विरोध करते व्यापारी

तीन दिन हड़ताल

जीएसटी का विरोध करते हुए कपड़े के थोक और फुटकर व्यापारी 27, 28 और 29 जून को कपड़ा मार्केट बन्द करने का ऐलान किया है। इस दौरान कपड़ों की मार्केट की दुकानों पर ताले लटकते।

दुकानें रहीं बंद

शहर के कपड़ा के थोक मार्केट जनरलगंज और नौघड़ा में व्यापारियों ने दुकानें बंद कर हड़ताल की। इस दौरान सभी बड़ी-छोटी कपड़ों की दुकानें बन्द रहीं। सरकार की बनाई गई इन नीतियों से व्यापारी पूरी तरह खफा है।

Caption

मांग पूरी न हुई तो करेंगे अनिश्चितकालीन बन्दी

नौघड़ा कपड़ा कमेटी के संयुक्त सचिव दीपक कुमार गुप्ता ने बताया कि कपड़ों पर बढ़ी हुई GST बिल्कुल गलत है। व्यक्ति को  तीन चीजों की सबसे ज्यादा जरूरत होती है रोटी, कपड़ा और मकान इन तीनों में से एक भी चीज़ न मिले तो व्यक्ति आधा अधूरा महसूस करता है। ये जो सरकार ने GST लगाया है उससे छोटे व्यापारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में 30 जून तक हमारी मांगें पूरी नहीं हुई तो 1 जुलाई को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

बंद रहीं दुकानें

इस दौरान जनरलगंज के कपड़ा व्यापार के वाईस प्रेजिडेंट श्री कृष्ण गुप्ता ने कहा कि हम सभी वयापारी जीएसटी का विरोध करते हुए शहर में तीन दिन कपड़ा मार्केट बन्द करके हड़ताल करेंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार