कानपुर में डीएम ने दिलाई 'स्वच्छ भारत' की शपथ

डीएन ब्यूरो

कानपुर के सीएसए सभागार में डीएम सुरेंद्र सिंह ने स्वच्छता अभियान के लिये शपथ दिलाई। इम मौके पर सीडीओ, डीआईजी व नगर आयुक्त समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।


कानपुर: शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को लेकर लगातार जागरूक अभियान चलाये जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज सीएसए के कैलाश भवन सभगार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान डीएम सुरेंद्र सिंह ने स्वच्छता अभियान के लिये शपथ दिलाई।

शपथ लेते लोग

शपथ दिलाते हुये डीएम ने कहा कि हमें अपने आसपास साफ-सफाई रखनी चाहिये। साथ ही स्वच्छ कार्य के लिये अपने आस-पड़ोस, दोस्तों को भी प्रेरित करना चाहिये। इससे हमारा शहर सुंदर और स्वच्छ बना रहेगा।

सभा को संबोधित करती डीआईजी सोनिया सिंह

घर में टॉयलेट होना जरूरी: डीआईजी

इस मौके पर डीआईजी सोनिया सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि हर घर में टॉयलेट होना बहुत जरूरी है। गांव वालों को इस बात को समझना चाहिये, क्योंकि अब बदलाव हो रहा है। खुले में शौच मुक्त करके घर-घर में टॉयलेट होना चाहिये। तभी हम अपने शहर को एक स्वच्छ और सुंदर शहर बना सकेंगे।

शपथ लेते अधिकारीगण

नुक्कड़ नाटक का आयोजन

सभागार में लोगों को जागरूक करन के लिये एक युवक-युवतियों ने नुक्कड़ नाटक किया। इसके माध्यम से बताया कि किस तरह खुले में शौच करना हानिकारक है और स्वास्थ्य पर इसका बुरा असर पड़ता है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार