कानपुर: केंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने पर मोदी मेले का आयोजन

डीएन संवाददाता

केंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने पर कानपुर में शुक्रवार को मोदी मेले का उद्घाटन हुआ। मेले का उद्घाटन सांसद डा. मुरली मनोहर जोशी ने किया।

मोदी मेले का उद्घाटन करते सांसद डा. मुरली मनोहर जोशी
मोदी मेले का उद्घाटन करते सांसद डा. मुरली मनोहर जोशी

कानपुर: मोदी सरकार के कार्यकाल के तीन साल पूरे होने पर मोदी मेले का आयोजन किया गया। आर्यनगर में शुक्रवार को सांसद डा. मुरली मनोहर जोशी ने तीन दिवसीय इस मेले का उद्घाटन किया। मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में पता चल सके इस उद्देश्य के साथ मेले का आयोजन किया गया है। मेले के माध्यम से जनमानस को केंद्र सरकार की योजनाओं की पूरी जानकारी दी जायेगी।

मेले में शाम को हास्य कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया। मेला 4 जून तक चलेगा। इस दौरान मेले में छात्र-छात्राओं और युवाओं में काफी उत्साह नजर आया। वही नगर अध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी ने बताया कि इसी तरह आगे भी मेले में सभी आयु वर्ग के लोगों को ध्यान में रखकर आयोजन किये जायेंगे।

नगर निगम का भी लगा कैंप

मेले में नगर निगम का भी कैंप लगा हुआ है। इसके माध्यम से लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया जाएगा और इससे जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियों के बारे में बताया जाएगा। कैम्प के जरिये कई योजनायें दर्शाई गई हैं जिनमें प्रधानमंत्री जनधन योजना, महिला सशक्तिकरण योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, आवास योजना, अटल पेंशन योजना, फसल बीमा योजना आदि योजनाओं की जानकारी दी जायेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार