योगी सरकार की नई सौगात, सिर्फ 5 रुपये में मिलेगा भरपेट खाना

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार तमिलनाडु में अम्मा कैंटीन की तर्ज पर जल्द ही अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करने जा रही है। इस भोजनालय में मात्र तीन रुपए में नाश्ता और पांच रुपए में खाना उपलब्ध कराया जाएगा।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

लखनऊ: तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की अम्मा कैंटीन के तर्ज पर यूपी की योगी सरकार भी गरीबों के लिए भोजनालय शुरू करने जा रही है। यूपी सरकार की ओर से गरीबों, मजदूरों, रिक्शे वालों कम सैलरी पाने वालों और नौकरीपेशा लोगों के लिए शुरू किए जाने वाली इस योजना का नाम ‘अन्नापूर्णा भोजनालय’ है। इस योजना के तहत सरकार लोगों को 3 रुपए में नाश्ता और 5 रुपए में खाना खिलाएगी। जानकारी के मुताबिक इस योजना की रुप रेखा तैयार कर ली गयी है। अन्नापूर्णा भोजनालय सूबे के सभी 14 नगर निगमों में खोले जाएंगे।

यह भी पढ़ें: आखिरकार आईएएस अवनीश अवस्थी पहुंच ही गये यूपी.. आर्डर सबसे पहले सिर्फ डाइनामाइट न्यूज़ पर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इसका प्रजेंटेशन देखेंगे। अन्नापूर्णा भोजनालय का पूरा काम मुख्य सचिव की देखरेख में चल रहा है। इसे राज्य के सभी 14 नगर निगमों में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) के तहत शुरू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

कैंटीन की टाइमिंग

कैंटीन के टाइमिंग की बात करें तो इस कैंटीन में सुबह 7 बजे से 10 बजे तक नाश्ता मिलेगा। इसके बाद दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक लंच और शाम के 6 बजे से रात 9 बजे तक डिनर मिलेगा।

यह भी पढ़ें: 24 मार्च को ही डाइनामाइट न्यूज़ ने कर दिया था ऐलान.. अवनीश अवस्थी बनेंगे यूपी सीएम के प्रमुख सचिव

खाने का में क्या क्या मिलेगा?

अन्नापूर्णा भोजनायल योजना के तहत सुबह तीन रुपए में मिनले वाले नाश्ते में दलिया, इडली-सांभर, पोहा और चाय-पकौड़ा होगा। वहीं दोपहर और रात को 5 रुपए की कीमत में रोटी, मौसमी सब्जियां, अरहर की दाल और चावल का मेन्यू रखा जाएगा। दरअसल योगी सरकार गरीबों और मेहनत-मजदूरी करने वाले लोगों को ध्यान में रखकर इस योजना को जल्द शुरू करना चाह रही है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार