मुख्यमंत्री योगी का बड़ा ऐलान, 24 घंटे मिलेगी बिजली

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस वक्त पूरे एक्शन में हैं। उन्होंने गुरुवार की रात 1 बजे तक सभी मंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम योगी का नया ऐलान, ने कई बड़े फैसले लिए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का एक्शन मोड लगातार जारी है। गुरुवार रात 9 बजे शुरू हुई सरकार की अहम बैठक आधी रात करीब डेढ़ बजे तक चली इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। इस बैठक का सबसे बड़ा फैसला यूपी को उज्जवल बनाने का था। बैठ में इस बात मुहर लगी कि  यूपी के गांवों में अब शाम 6 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक बिना कटौती के बिजली सप्लाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: यूपी के न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक डाइनामाइट न्यूज़ पर LIVE

बिजली पर विशेष ध्यान

बैठक में यह तय किया गया कि प्रदेश के गांवों में अब शाम छह बजे से सवेरे छह बजे तक बिना कटौती के बिजली मिलेगी। 14 अप्रैल से जिला मुख्यालय में 24 घंटे, तहसीलों और गांव में 18-18 घंटे बिजली सप्लाई का आदेश दिया गया है। साथ ही इस बात पर भी मुहर लगी कि अगले 100 दिनों में बिजली के पांच लाख नए कनेक्शन दिए जाएंगे। 2018 तक सभी जगह बिजली और तीर्थ स्थलों पर 24 घंटे बिजली की व्यवस्था की जाएगी।

इसके अलावा बैठक में सीएम ने बिजली चोरी रोकने के लिए अधिकारियों को खाका तैयार करने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि बीजेपी ने अपने संकल्‍प पत्र में अगले साल के अंत तक सूबे के हर घर में बिजली पहुंचाने का संकल्‍प लिया गया है।

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ से बोले सीएम योगी आदित्यनाथ- 'यूपी में अराजकता का नही होगा कोई स्थान'

जेवर एयरपोर्ट को मंजूरी
ग्रेटर नोएडा के पास जेवर एयरपोर्ट बनाने की मंजूरी भी बैठक में दी गई। दरअसल इसका फैसला पूर्व सरकार ने लिया था लेकिन किसी कारण के वजह से यह योजना ठंडे बस्‍ते में चली गई।

यह भी पढ़ें: यूपी के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल डाइनामाइट न्यूज़ पर LIVE

समाजवादी की जगह मुख्‍यमंत्री शब्द
उत्तर प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं से समाजवादी शब्द हटाकर ‘मुख्यमंत्री’ नाम लगाने का फैसला किया गया है। पूर्व सरकार में ज्यादातर योजनाओं में सबसे पहले ‘समाजवादी’ शब्द जोड़ा गया था। मसलन- समाजवादी पेंशन योजना, 108 समाजवादी एंबुलेंस सेवा और समाजवादी आवास योजना।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार