मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार गोरखपुर अपने मठ आ रहे हैं योगी आदित्यनाथ, मिनट टू मिनट कार्यक्रम डाइनामाइट न्यूज़ के पास

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद महंथ योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दोरे पर अपने मठ, गोरखपुर पहुंचेंगे। सीएम का यहां बेहद व्यस्त कार्यक्रम है। जिले भर में उनके स्वागत की ऐतिहासिक तैयारियों की गयी हैं। 20 साल में पहली बार ऐसा होगा जब योगी.. अपने ही गृह जनपद में बेहद तगड़े सुरक्षा घेरे में रहेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ के निवास गोरखनाथ मठ, गोरखपुर का मुख्य गेट
सीएम योगी आदित्यनाथ के निवास गोरखनाथ मठ, गोरखपुर का मुख्य गेट

गोरखपुर: यूपी के नए सीएम महंथ योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद शनिवार को पहली बार दो दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंचेंगे। यहां उनका बेहद व्यस्त कार्यक्रम है।

 

शनिवार का कार्यक्रम

डाइनामाइट न्यूज़ को उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाऊस से योगी आदित्यनाथ 25 मार्च की दोपहर 3.30 बजे गोरखपुर के लिये रवाना होंगे। 4.40 बजे सीएम योगी गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से नंदानगर, मोहद्दीपुर, छात्रसंघ चौराहा, गणेश चौराहा से होते हुए उनका काफिला एमपी कॉलेज पहुंचेगा। शाम 5.30 बजे से 6.30 बजे तक सीएम योगी का स्वागत एक भव्य समारोह में होगा। इसके बाद सीएम आदित्यनाथ रात्रि विश्राम के लिए गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे।

 

रविवार का कार्यक्रम

26 मार्च को सुबह 11 बजे से 1 बजे तक गोरखनाथ मंदिर में वे, योगी राज गंभीरनाथ की शताब्दी पुण्यतिथि समारोह में हिस्सा लेंगे। इसके बाद सीएम योगी 3.30 बजे से 4 बजे तक बीजेपी कार्यालय बेनीगंज में गोरखपुर मण्डल के सांसद, विधायक, जिला पंचायत एवं क्षेत्र समिति सदस्यों, जिलाध्यक्षों एवं जिला प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे। शाम 4.30 बजे से 5.30 बजे तक जीडीए सभागार में मण्डलीय समीक्षा बैठक करेंगे, जिसमें सभी बड़े अफसर शामिल होंगे। उसके बाद सीएम गोरखपुर एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 5.30 बजे रवाना हो जाएंगे।

गोरखनाथ मंदिर परिसर का दृश्य

सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता

मुख्यमंत्री योगी के दौरे के मद्देनजर गोरखपुर में सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम पुख्ता किए गए हैं। गोरखनाथ मंदिर के सभी गेट्स पर मैटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। मंदिर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। किसी भी भक्त को बिना जांच-पड़ताल के मंदिर के अंदर जाने की परमिशन नहीं है। अच्छी तरह से जांच करने के बाद ही लोगों को अंदर जाने दिया जा रहा है। 

 

पहली बार इतने कड़े सुरक्षा घेरे में रहेंगे योगी

1998 में पहला बार योगी सांसद बने थे। करीब 20 साल के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब आदित्यनाथ अपने ही घर में बेहद कड़े सुरक्षा घेरे मे रहेंगे। सीएम बनने की वजह से उनकी सुरक्षा में भारी वृद्धि की गयी है।

 

स्वागत में शहर ने बिछाये पलक-पांवड़े

गोरखपुर ही नही आसपास के जिलों के लोगों में भी योगी के स्वागत को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। योगी आदित्यनाथ के निकट सहयोगी सुनील सिंह ने डाइनामाइट न्यूज़ को बताया कि हिन्दू युवा वाहिनी, विश्व हिंदू महासंघ और भाजपा सहित सभी आनुसंगिक संगठनों ने महराज जी के स्वागत के लिए ऐतिहासिक तैयारियां की हैं।

 

कई रुट रहेंगे डाइवर्ट

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर 25 और 26 मार्च रुट परिवर्तन किया गया है। कुशीनगर से आने वाले समस्त प्रकार के हल्के/ भारी वाहन कोनी तिराहे से रामनगर करजहा से खोराबार बाई पास, तारामंडल, पैडलेगंज तिराहा होते हुए अपने गंतव्य को जायेंगे। देवरिया से आने वाले समस्त प्रकार के हल्के/ भारी वाहन खोराबार बाई पास, तारामंडल, अमर उजाला, पेडलेगंज तिराहा होते हुए अपने गंतव्य को जायेंगे। सोनौली/ महराजगंज से महानगर गोरखपुर में आने वाले समस्त प्रकार के वाहन बरगदवा तिराहा से फर्टिलाइजर, खजांची चौराहा, पादरी बाजार चौकी, कौआ बाग़, मोहद्दीपुर होते हुए आएंगे एवं इसी मार्ग से जायेंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …