हिमाचल चुनावों में रिकार्ड वोटिंग, 74 फीसदी जनता ने किया मतदान

डीएन ब्यूरो

हिमाचल प्रदेश के सभी 68 विधानसभा सीटों पर आज रिकार्ड वोट डाले गये। चुनाव आयोग के मुताबिक राज्य की 74 फीसदी जनता ने 5 बजे तक मतदान किया।

हिमाचल प्रदेश में वोटिंग
हिमाचल प्रदेश में वोटिंग

शिमला: हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान खत्म हो गया है। राज्य में आज रिकार्ड वोट डाले गये। चुनाव आयोग के मुताबिक 5 बजे तक राज्य की 74 फीसदी जनता ने मतदान किया। 4 बजे तक 65 फीसदी वोटिंग हुई थी।   

वोटिंग सुबह 8 बजे शुरू हुई थी जो शाम के 5 बजे तक चली। हिमाचल प्रदेश के इस विधानसभा चुनाव में 338 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं जिसमें 19 महिलाएं भी शामिल हैं। कांग्रेस और बीजेपी राज्य के सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। नतीजों का ऐलान 18 दिसंबर को होगा।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की हिमाचल को एम्स समेत कई सौगातें

इस बार सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम सिंह धूमल और वर्तमान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बीच है। राज्य में पहली बार वोटिंग के लिए VVPAT मशीनों का इस्तेमाल हो रहा है। इस दौरान वहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल विधानसभा चुनाव: 9 नवंबर को वोटिंग, 18 दिसंबर को गिनती

पीएम मोदी ने की भारी मतदान की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव से पहले लोगों से भारी मतदान की अपील की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि आज देवभूमि हिमाचल प्रदेश में मतदान का दिन है। मेरी विनती है कि सभी मतदाता लोकतंत्र के महापर्व में भाग लें और भारी संख्या में मतदान करें।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार