मैनहैट्टन में 54 मंजिला इमारत पर हेलीकॉप्टर उतरने से हुआ हादसा, एक की मौत

डीएन ब्यूरो

54 मंजिला इमारत पर हेलकॉप्टर के उतरने से एक बड़ा हादसा हुआ है। जिसकी वजह से बहुत नुकसान हुआ है। इस हादसे के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया है।

दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर
दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर

न्यूयॉर्क: सोमवार को अमेरिका के मैनहैट्टन शहर में एक बड़ी घटना हुई है। जहां एक हेलीकॉप्टर के बहुमंजिला बिल्डिंग पर उतरने से ये हादसा हुआ। इससे काफी नुकसान हुआ है।

अमेरिका के मैनहैट्टन शहर में एक बहुमंजिला इमरात पर उतरने के दौरान हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसकी वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई। न्यूयॉर्क के फायरब्रिगेड प्रवक्ता ने बताया कि  मैनहैट्टन में एक 54 मंजिला इमारत पर हेलीकॉप्टर उतरने से दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना के समय हेलीकॉप्टर में केवल पायलट ही सवार था।

यह भी पढ़ें: नाइजीरिया: सड़क दुर्घटना में आग में लिपटी बस, कई लोगों की मौत

 

इस इमारत पर हुआ था हादसा

इस दुर्घटना से इमारत की छत पर आग लग गई। छत पर हेलीकॉप्टर उतारने के लिए हेलीपैड नहीं बना था। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है और उस इलाके को खाली करवा दिया है। इस क्षेत्र की सड़कों को बंद करने की घोषणा कर दी गई है और लोगों से इस क्षेत्र में जाने से बचने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें: इतिहास में पहली बार अमेरिकी वायुसेना के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, सिख सैनिकों को मिलेगी ये सुविधा

न्यूयॉर्क फायर ब्रिगेड विभाग के प्रमुख थॉमस रिचर्डसन ने कहा, 'ऊंची इमारतों में लगी आग पर काबू पाना काफी मुश्किल था। क्योंकि उतनी ऊंचाई तक पानी का प्रेशर नहीं पहुंचता है लेकिन हमारे पास ऐसी स्थिति से निपटने की पूरी व्यवस्था है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट करके कहा कि उन्हें दुर्घटना से अवगत कराया गया है और प्रशासन सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार