गोरखपुरः बस को धक्का लगा रहे यात्रियों को ट्रेलर ने रौंदा, 6 की मौत 2 घायल

डीएन ब्यूरो

गोरखपुर के बस्ती स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग भदोई गांव के पास बस को स्टार्ट करने के लिए इसे धक्का लगा रहे 8 यात्रियों को तेज रफ्तार ट्रेलर ने बीती रात रौंद दिया। ट्रेलर की चपेट में आने से छह यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि 2 यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने आरोपी ट्रेलर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट

सड़क हादसे की प्रतीकात्मक तस्वीर (फाइल फोटो)
सड़क हादसे की प्रतीकात्मक तस्वीर (फाइल फोटो)

गोरखपुरः देर रात 2.45 बजे बस्ती जिले के छावनी क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग पर भदोई गांव के पास ट्रेलर की चपेट में आने से रोडवेज बस के छह यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे में मारे गए सभी मृतकों की पहचान कर ली है। हादसे में घायल दो यात्रियों को जिला अस्पताल फैजाबाद ले जाया गया है। हादसे में मृतकों के परिजनों  घायल हुए यात्रियों के परिजनों से संपर्क साधकर उन्हें इसकी सूचना दी जा रही है।     

यह भी पढ़ेंः DN Exclusive: यूपी में क्यों कहर मचा रहा है दिमागी बुखार, आखिर कैसे मिलेगी इससे निजात? 

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

 

यह भी पढ़ेंः विवेक तिवारी हत्याकांडः एसआईटी ने घटनास्थल से जुटाए साक्ष्य

बताया जा रहा है कि यह हादसा तब हुआ जब यात्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस खराब होने के कारण इससे उतरकर बस को धक्का लगाकर इसे स्टार्ट करने की कोशिश कर रहे थे। हादसे में परिचालक अनिल कुमार लोधी की भी मौत हो गई है। घटना तब घटी जब इलाहाबाद से गोरखपुर आ रही यूपी परिवहन निगम की प्रयाग डिपो की बस यूपी-70 भदोई गांव के पास पहुंची ही थी कि तभी चालक को नींद की झपकी लगी।   

वह अपनी सुस्ती भगाने के लिए बस को पास स्थित एक ढाबे पर रोककर चाय पीने लगा। जब चालक बस में चढ़ा और इसे स्टार्ट करने लगा तो बस चालू नहीं हुई जिस पर बस से उतकर ये आठ यात्री बस को धक्का लगाने लगे। राजमार्ग पर पीछे से तेजी से आ रही गाड़ियों से हालांकि वह पहले बाल-बाल बचे लेकिन तभी तेज रफ्तार ट्रेलर की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई।  

यह भी पढ़ेंः महराजगंज: भारत-नेपाल सीमा पर ट्रकों से अवैध कमाई करने वाले पुलिस कर्मी लाइन हाजिर

मृतकों की पहचान रमेश यादव (22), अवधेश कुमार पांडेय (45), इंद्रशेन वर्मा (20) प्रदीप कन्नौजिया (18) बस परिचालक अनिल कुमार( 30) और यात्री विवेकानंद तिवारी (35) के रूप में हुई है। वहीं 2 घायल यात्रियों में शैलेंद्र (40), शैलेंद्र (28) को जिला अस्पताल फैजाबाद इलाज के लिए ले जाया गया है। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रेलर चालक को बस्ती शहर में पुरानी बस्ती के टोल प्लाजा से गिरफ्तार कर लिया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार