रायबरेली: सीएम योगी के फरमान के बाद पुलिस की गिरफ्त में पांच हत्याओं का प्रमुख आरोपी

डीएन संवाददाता

रायबरेली में पांच लोगों के हत्याकांड के प्रमुख आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीएम योगी के आदेश पर पुलिस ने सख्ती दिखाकर आरोपी को गिरफ्तार किया।

आरोपी शिवकुमार यादव (फाइल फोटो)
आरोपी शिवकुमार यादव (फाइल फोटो)

रायबरेली: ऊंचाहार थाना क्षेत्र में ईद की रात में पांच लोगों की हत्या के प्रमुख नामजद आरोपी को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले के लिए पुलिस प्रशासन को अल्टीमेटम देकर 10 दिन में रिपोर्ट मांगी थी, जिसके बाद सक्रिय पुलिस ने नामजद शिवकुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

पांच लोगों की हुई थी हत्या

26 जून को ईद के मौके पर ऊंचाहार कोतवली क्षेत्र के अप्टा गांव में प्रधानपुत्र राजा यादव व रोहित शुक्ला के बीच विवाद हो गया था। इसमें राजा ने अपने साथियों के साथ मिलकर रोहित शुक्ला व उसके 4 साथियों की साजिश के तहत हत्या कर दी थी।

सीएम योगी ने पुलिस से मांगी थी रिपोर्ट

इम हत्याकांड के तहत 2 लोगों को गाड़ी में बंद कर जिंदा जला दिया गया था। मामले में मृतक के भाई ने 3 को नामजद व 5 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले के लिए रविवार को सीएम योगी ने पुलिस महानिरीक्षक से 10 दिनों में मामले की रिपोर्ट मांगी थी और मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की सहायता देने की घोषणा की थी।

प्रमुख नामजद के साथ अन्य 5 गिरफ्तार

पुलिस ने प्रमुख नामजद के साथ अन्य 5 लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मामले के मुख्य साजिशकर्ता पूर्व ब्लॉक प्रमुख शिव कुमार यादव को सोमवार को गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि अब तक कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। जल्द ही मामले के बाकी आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप

कोतवाल सुरखाब खान ने रायबरेली के रतापुर से आरोपी को अपनी टीम के साथ गिरफ्तार किया है। शिवकुमार यादव के परिजनों का कहना है कि पूछताछ के बहाने बुलाकर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार