फतेहपुर: जिला विद्यालय निरीक्षक नंदलाल यादव के तबादले से शिक्षा माफियाओं में मायूसी

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश शासन ने फ़तेहपुर के जिला विद्यालय निरीक्षक नंदलाल यादव का फिरोजाबाद जिले में स्थानांतरण कर दिया है। यहां इनकी कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में थी।

कार्यालय जिला विद्यालय निरीक्षक
कार्यालय जिला विद्यालय निरीक्षक

फतेहपुर:  उत्तर प्रदेश शासन ने फ़तेहपुर में भ्रष्टाचार के आऱोपों से घिरे जिला विद्यालय निरीक्षक नंदलाल यादव का फिरोजाबाद जिले में ट्रांसफर कर दिया है। पिछली सरकार में भ्रष्टाचार के केंद्र बिंदु रहे नंदलाल यादव को जिले में रोके जाने के लिए फ़तेहपुर भाजपा के अधिकांश विधायकों ने माध्यमिक शिक्षा मंत्री एवं सूबे के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा से लिखित संस्तुति की थी। बता दें कि डॉ शर्मा ने अपने सूत्रों से जब इस जिला विद्यालय निरीक्षक की जानकारी ली तो पता चला कि पिछली सरकार में नंदलाल पर बोर्ड परीक्षा के सेंटरों व नकल के नाम पर जमकर वसूली तथा नियुक्तियों के नाम पर भारी अनिमितताओं के आरोप है।

यह भी पढ़ेें: फतेहपुर में भ्रष्टाचार का बोलबाला, 200 साल पुराने तालाब का नाम नक्शे से गायब

स्थानांतरण के बावजूद निदेशक माध्यमिक अमरनाथ वर्मा और कमिश्नर पीयूष गोयल के स्तर पर जांच की जा रही है। डीआईओएस  नंदलाल यादव के ट्रांसफर से लोग खुश हैं तो एक ओर जिले में सक्रिय शिक्षा माफिया काफी दुखी है। जो नकल के नाम पर परीक्षा के सेंटरों और एक ही रजिस्ट्रेशन से कई विद्यालय चला रहे हैं।

इससे पूर्व जिले में 3 वर्ष BSA के पद पर तैनात रहे नंदलाल यादव पर भ्रष्टाचार के कई आरोप भी रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार