Uttar Pradesh: लगता है प्रियंका गांधी की पुरानी अदावत है योगी से!

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर तंज कसा है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)
प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में कर्ज वसूली के लिए किसानों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी सरकार किसान कर्ज माफी को लेकर सिर्फ झूठे ढ़ोल पीट रही है।

यह भी पढ़ेंः Politics- कांग्रेस कार्यकर्ता में स्मृति ईरानी पर कसा तंस, याद दिलाया भूला वादा.. 

वाड्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जिन-जिन किसानों को कर्ज दिया गया है, राज्य के हर कोने में उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है और किसान प्रताड़ना के कारण आत्महत्या करने को विवश हो रहे हैं लेकिन सरकार यह सच्चाई स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है कि राज्य में किसानों को कर्ज वसूली के लिए परेशान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः Health- कोरोना वायरस को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री ने उठाया बड़ा कदम 


कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी ने सोमवार को ट्वीट किया, “ सहारनपुर के इस किसान पर मात्र एक लाख 40 हज़ार रुपए का लोन था लेकिन बैंक ने इस किसान को इतना प्रताड़ित किया कि उन्होंने बैंक के सामने ही आत्महत्या कर ली। उत्तर प्रदेश में हर जगह यही हाल है। छोटे-छोटे कर्ज के लिए किसानों को प्रताड़ित किया जा रहा है, दूसरी तरफ भाजपा सरकार अपनी तीन सालों की उपलब्धियों में झूठी कर्ज माफी का ढोल पीट रही है।”

इसके साथ ही उन्होंने एक खबर की क्लिपिंग भी पोस्ट की है जिसमें कहा गया है कि कर्ज नहीं लौटाने की प्रताड़ना से आहत एक किसान ने आत्महत्या की है। किसानों की खुशहाली की बात करने वाली सरकार के पास इस घटना का कोई जवाब है। उन्होंने सवाल किया, ‘इस परिवार के लिए क्या जवाब है उनके पास?’ 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार