कानपुर: फैक्ट्री मालिक की गोली मारकर की हत्या, व्यापारियों में उबाल, क्षेत्र में तनाव

डीएन संवाददाता

हमलावरों ने फैक्ट्री में घुसकर सरेशाम फेक्ट्री मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी और लाखों का सामान लूटकर फरार हो गए। हत्या की इस वारदात से व्यापारियों में भारी आक्रोश है जिससे क्षेत्र में तनाव बढता जा रहा है।

 आक्रोशित व्यापारियों और पुलिस में झड़प
आक्रोशित व्यापारियों और पुलिस में झड़प

कानपुर: चमनगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत भन्नानपुरवा स्थित एक फैक्ट्री में घुसकर अज्ञात हमलावरों ने फैक्ट्री मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्यारे फैक्ट्री में रखा लाखों का सामान लूटकर फरार हो गए। हत्या और लूट की इस घटना के बाद सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित व्यापारियों ने आज पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर जमकर हंगामा किया। व्यापारियों ने सड़क पर लेटकर रोड को जाम किया और पुलिस प्रशासन व योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। क्षेत्र में अब भी तनाव बना हुआ है।

सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करते कारोबारी

विरोध करने पर मारी गोली 
किदवई नगर के वाई ब्लॉक निवासी विमल गुप्ता की चमनगंज क्षेत्र के भन्नानपुरवा में विपुल प्लास्टिक पाइप के नाम से फैक्ट्री है। विमल रोज़ की तरह शनिवार शाम को बिज़नेस कलेकशन  के बाद शाम 7 बजे वापस ऑफिस पहुंचे। लूट के इरादे से आये हमलावरों ने फैक्ट्री के अंदर घुसकर विमल को अपनी बातों में उलझाया और उन्हें फैक्ट्री के गोदाम की तरफ ले गए। जहां हमलावरों ने विमल से कैश की डिमांड की। जब विमल ने इसका विरोध किया तो हमलावरों ने बंदूक से गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर फैक्ट्री में रखे कलेक्शन बैग समेत लाखों रुपये का सामान लेकर फरार हो गए। 

मृतक फैक्ट्री मालिक विमल गुप्ता (फाइल फोटो)

गोदाम के अंदर मिला खून से लथपथ शव
देर शाम जब विमल के मित्र उनके ऑफिस पहुंचे तो तब उन्हें इस घटना की जानकारी हुई। विमल का खून से लथपथ शव गोदाम के अंदर पड़ा हुआ था। आनन-फानन में घटना की सूचना पुलिस और परिजनों को दी गयी। घटनास्थल पर एसपी वेस्ट गौरव ग्रोवर के साथ फोरेंसिक और डॉग स्क्वाड की टीम साक्ष्य जुटाने में लगी हुई है। 

हत्या में करीबी के शामिल होने की आशंका
एसपी वेस्ट गौरव ग्रोवर ने बताया कि शाम को फैक्ट्री में व्यापारी को गोली मारी गयी। पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंचकर फॉरेंसिक साक्ष्य जुटाने में लगी है। सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है। हत्या के हर पहलु की बारीकी से जांच की जा रही है। सूत्रों की माने तो हत्या के इस मामले में पुलिस किसी करीबी के शामिल होने की आशंका जता रही है।

पोस्टमार्टम हाउस के बाहर खड़े आक्रोशित व्यापारी

गुस्साये व्यापरियों ने की राहगीरों से मारपीट
फैक्ट्री मालिक की हत्या से सैकड़ों की संख्या में व्यापारियों ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर जमकर हंगामा किया। व्यापारियों ने दोनों तरफ की रोड को जाम कर पुलिस प्रशासन और योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाये गये। गुस्साये व्यापरियों ने राहगीरों को भी नही बख्शा और उनके साथ मारपीट तक कर दी। इस दौरान पोस्टमार्टम हाउस में मौजूद पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे। 

आक्रोशित व्यापारियों का प्रदर्शन
सीओ स्वरूप नगर मनोज गुप्ता व्यापारियों को समझाने में जुटे हुए हैं। आक्रोशित व्यापारियों का प्रदर्शन और नारेबाजी जारी है। व्यापारियों का कहना है कि डीएम ने तीन डॉक्टर्स का पैनल बना कर पोस्टमार्टम करने को कहा था, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है। आक्रोशित व्यापारियों व मृतक के परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस के बाहर सड़क जाम कर दी। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार