कानपुर में ई-रिक्शा चालकों ने सड़क पर किया प्रदर्शन

डीएन संवाददाता

ई-रिक्शा चालकों ने चुन्नीगंज स्थित सड़क पर जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। नारेबाजी कर रहे ई-रिक्शों चालकों को बड़ी मुश्किल से पुलिस ने समझा-बुझाकर शांत किया।

सड़क पर  प्रदर्शन करते  ई-रिक्शा चालक
सड़क पर प्रदर्शन करते ई-रिक्शा चालक

कानपुर: आये दिन ई-रिक्शों की मार झेल रहे शहर पर जब पुलिस प्रशासन ने कुछ लगाम कसना चाहा तो ई-रिक्शा चालकों ने चुन्नीगंज स्थित सड़क पर नो जोन का पुरजोर विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। नारेबाजी कर रहे ई-रिक्शों चालकों को बड़ी मुश्किल से पुलिस ने समझा-बुझाकर शांत किया।

यह भी पढ़ें:जीएसटी से बढेगा लंगर का खर्चा, सिखों ने हाथों में रोटी लेकर किया प्रदर्शन

नो ज़ोन से मुक्त किया जाए ई-रिक्शा को

ई-रिक्शा चालकों का कहना है कि एसपी ट्रैफिक ने अपनी मर्जी से ई-रिक्शा वालों के लिए नो ज़ोन घोषित कर दिया है जिससे ई-रिक्शा वाले न चल सकें। चालकों का कहना है कि आरटीओ कानपुर नगर ने जो भी हमें दस्तावेज दिए गए उसमें ऐसा कही कुछ नही लिखा है कि यहां नही चलाना है। फिर क्यों हमें  सताया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस के लोग ही ई-रिक्शा को रोक-रोक कर उस पर जबरन बैठ जाते है और पैसे तक नही देते। जब उनसे पैसे मांगते है, सीधा हम से ही रौब झाड़ने लगते हैं। वही कागज़ होने के बाद भी पुलिस के लोग गाड़ी सीज़ कर देते है ये कैसा न्याय है? ई-रिक्शों चालकों का कहना है कि एसपी ट्रैफिक कहते है कि ई-रिक्शा शहर में सबसे बड़ा जाम का कारण है, क्या केवल ई-रिक्शा ही जाम लगाते है। शहर में अन्य वाहन तो जैसे  हैं    नही।

यह भी पढ़ें: कानपुर में बारिश से 500 कच्ची बस्तियां तबाह

वही एसपी ट्रैफिक कहते है कि कुछ ई-रिक्शा अवैध रूप से चलाए जा रहे है क्या केवल ई-रिक्शा ही अवैध रूप से चल रहे है बाकी वाहनों की तरफ कोई कमेंट नही करते। चालकों की मांग है कि एसपी ट्रैफिक ने इस तरह का जो वैध लगाया है और जो नो जोन बनाया है ये पूरी तरह से गलत है। अगर इसे करना ही है तो ये सभी वाहनों के लिए लागू होना चाहिए केवल ई-रिक्शा के लिए ही क्यों ऐसा किया जा रहा है। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने चालकों से बातचीत कर मामले को शान्त करवाया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार