Dynamite News Exclusive: न हों निराश, डीयू में एडमिशन के अभी और भी हैं मौके

डीएन ब्यूरो

डीयू में एडमिशन्स को लेकर रामजस कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. पी.सी. तुलस्यान के साथ डाइनामाइट न्यूज़ की ख़ास बातचीत


नई दिल्ली: अमूमन देश के हर अच्छे छात्र की इच्छा होती है कि वह भी दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के किसी अच्छे कॉलेज में पढ़े लेकिन बढ़ती प्रतिद्वंदिता और डीयू में एडमिशन हेतु ऊंचे कट मार्क्स उसकी इस इस तमन्ना में आड़े आ जाती है। हर बार की तरह इस बार भी डीयू में सभी प्रमुख कोर्सों के लिए तीसरी कट ऑफ़ निकल चुकी है और अब तक एडमिशन से वंचित रहे कई छात्र अब भी परेशान है लेकिन डीयू के प्रमुख कॉलेज रामजस के प्रिंसिपल डॉ. पी.सी. तुलस्यान का कहना है कि एडमिशन के इच्छुक छात्रों के लिए अब भी एडमिशन के मौके है, बशर्ते वो थोड़ा सब्र रखें और चौथी व अन्य संभावित कट ऑफ़ लिस्ट का इंतजार करें।  

यह भी पढ़ें: 'डीयू में एडमिशन मिलना किसी सपने के पूरा होने से कम नहीं'

थोडा इन्तजार की जरूरत

डाइनामाइट न्यूज़ के साथ एक विशेष साक्षात्कार में रामजस के प्रिंसिपल डॉ. पी.सी. तुलसीन ने कहा कि डीयू में प्रवेश के लिए जिन छात्रों को अभी तक कोई मौका नहीं मिला है उन्हें थोडा इन्तजार करने की जरूरत है। ऐसे छात्रों के लिए अब भी आशा की रोशनी है। आने वाली कट ऑफ़ लिस्ट वर्तमान कटऑफ की तुलना में और कम आयेगी।

अब भी कई सीटें खाली

डॉ. तुलसीन ने कहा कि रामजस कॉलेज में 1300 से अधिक सीटें है और अब तक तीन कट ऑफ़ जारी होने के बाद भी लगभग 150-200 सीटें खाली है जो अगले कुछ दिनों में भरी जायेंगी ऐसे में ये खाली सीटें हर उस छात्र को उम्मीद देती है जिसका अभी तक एडमिशन  नहीं हुआ है। ऐसी ही स्थतियां अन्य कॉलेजों में भी होंगी जिससे कई छात्रों को एडमिशन मिल सकता है।

कुछ कोर्सों में एडमिशन बंद

उनका कहना है कि रामजास में 17 कोर्सों में से 6 कोर्सों में एडमिशन बंद हो चुका है। जिन कोर्सों में एडमिशन बंद हो चुके है उनमे हिंदी ऑनर्स, राजनीति विज्ञान ऑनर्स, संस्कृत ऑनर्स, बोटनी ऑनर्स, कैमिस्ट्री ऑनर्स, माथामेटिक्स ऑनर्स और बीएससी लाइफ साइंस आदि है। उन्होंने कहा कि कुछ छात्र बाद में एडमिशन रद्द भी कराते है जिससे अन्य छात्रों को मौका मिलने की गुंजाईश बनी रहती है।

चौथी कटऑफ़   

चौथे कटऑफ सूची के बारे में उन्होंने कहा कि इसके बारे में अभी कुछ भी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी क्योंकि इस कटऑफ सूची के बारे में तीसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया खत्म होने के बाद ही पता चल पायेगा।

देश भर के स्टूडेंट्स के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न कालेजों में कैसे ले सकते हैं एडमिशन? इस पर डाइनामाइट न्यूज़ एक विशेष सीरिज DU Admission प्रकाशित कर रहा है। आप हर एक दिन Admission से जुड़ी खबरें  DNHindi.com पर पढ़ सकते हैं।

 













संबंधित समाचार