असम: जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या हुई 150

डीएन ब्यूरो

असम में जहरीली शराब पीने के बाद मौत का सिलसिला पांचवें दिन साेमवार को भी जारी रहा और अब तक इस हादसे मेें मरने वालों की संख्या 150 तक पहुंच गई है।

Incident spot
Incident spot

गुवाहाटी: असम में जहरीली शराब पीने के कारण गोलाघाट और जोरहाट जिलों के अस्पताल में और कई लोगों की मौत हो गई। इसके बाद मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 150 हो गई है। इस संबंध में अधिकारियों ने जानकारी उपलब्ध कराई है। रविवार की शाम तक गोलाघाट में 85 और जोरहाट में 58 लोगों की मौत हुई है।

सूत्रों ने बताया कि जिले में जहरीली शराब पीने से अब तक 143 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है। पड़ोसी जोरहाट जिले में भी जहरीली शराब पीने से कल देर रात तक 58 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी थी। इस घटना के बाद आबकारी विभाग ने अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ पूरे राज्य में व्यापक अभियान शुरू कर दिया है। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये तथा अस्पताल में भर्ती लोगों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। 

विभिन्न जांच एजेंसियां इस पूरी घटना की जांच कर रही हैं। संदिग्ध जहरीली शराब के नमूने एकत्र कर फोरेंसिंक जांच के लिए भेज दिया गया है। गोलाघाट जिले के हाल्मीरा चाय बगान में बीते 21 फरवरी को जहरीली शराब पीने से पहले व्यक्ति की मौत हाेने की खबर सामने आयी थी। स्थानीय भाषा में ‘सुलाई’ के नाम से प्रसिद्ध देशी शराब पीने के बाद ही लोगों ने पेट दर्द और कम दिखाई देने की शिकायतें कीं जिसके बाद उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया । इसके बाद लोगों की मौत का सिलसिला शुरू हुआ। ( वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार