सिंगापुर में बोले राहुल गांधी- महात्मा गांधी के विचारों को चुनौती दी जा रही है

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अपनी सिंगापुर यात्रा के दौरान ली कुआन यी स्कूल ऑफ पब्लिक पॉलिसी में छात्रों को संबेधित करते हुए एक बार फिर भाजपा की विदेश नीति पर निशान साधा। पूरी खबर..

छात्रों को संबेधित करते राहुल गांधी
छात्रों को संबेधित करते राहुल गांधी

सिंगापुर: राहुल गाँधी तीनों के लिए सिंगापुर और मलेशिया की यात्रा पर है। अपनी इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने आज सिंगापुर में कुआन यी स्कूल ऑफ पब्लिक पॉलिसी में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में अब गाँधी के विचारों को लेकर भी मतभेद है। राहुल इस मौके पर भाजपा और उसकी विदेश नीति पर भी निशाना साधा।   

राहुल ने अपने संबोधन में कहा कि महात्मा गांधीजी के अनुसार स्वराज का अर्थ है कि अंतिम व्यक्ति तक शक्ति का विकेन्द्रीकरण होना। उनके द्वारा कल्पना किये गए भारत में लोग अलग-अलग  धर्म, जाति और भाषा के होने के बाद भी घर जैसा महसूस करें। लेकिन अब उनके विचारों को चुनौती दी जा रही है, जो ठीक नहीं है। हमने इस विचार को मानने से इंकार कर दिया है कि हम सभी लोगों को लेकर एक लोकतांत्रिक रास्ते पर आगे नहीं बढ़ सकते है।  

इस दौरान वो बीजेपी पर निशाना साधना से नहीं नहीं चुके। उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा की विदेश नीति से शिकायत है क्योंकि यह रणनीतिक नहीं है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …