तीन दिवसीय ‘प्रवासी भारतीय दिवस’ का सीएम योगी और सुषमा स्वराज ने किया उद्घाटन

डीएन ब्यूरो

वाराणसी में आज सुषमा स्वराज और सीएम योगी आदित्यनाथ ने तीन दिवसीय ‘प्रवासी भारतीय दिवस’ का उद्घाटन कर दिया है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में पढ़ें पूरी डिटेल...

‘प्रवासी भारतीय दिवस’ का उद्घाटन
‘प्रवासी भारतीय दिवस’ का उद्घाटन

वाराणसी: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और सीएम योगी आदित्यनाथ ने तीन दिवसीय ‘प्रवासी भारतीय दिवस’ का उद्घाटन कर दिया है। तीन दिन चलने वाले इस समारोह में अतिथियों के लिए खास तैयारियां की गई हैं। यहां के स्थानीय लोगों से अतिथियों के ठहरने को लेकर सुविधा प्रदान करने के लिए अनुरोध किया गया है। यह अनुरोध ‘काशी का आतिथ्य’ विचार के साथ किया गया है जिससे अतिथियों को बनारस के लोगों से मिलने का मौका मिल सके।

यह भी पढ़ें: वाराणसी: प्रवासी भारतीय दिवस सम्मलेन का कमिश्नर ने लिया जायजा.. 22 जनवरी को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

 

इस समारोह पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वाराणसी में आगुंतकों की यात्रा के लिए कई इंतजाम किये गये है। शहर के कई परिवारों ने अतिथ्यों को सुविधा प्रदान करने की इच्छा जाहिर की है। महमानों के ठहराने को लेकर सीएम आदित्यनाथ ने परिवारों को अनुमति दे दी है।

‘प्रवासी भारतीय दिवस’ का उद्घाटन करते सीएम योगी और सुषमा स्वराज 

 

मेहमानों को मुफ्त में ठहराने को लेकर सैकड़ों परिवारों को चुना गया है। ये परिवार महमानों को खाना भी देंगे। इसके लिए एक ऐप भी बनाया गया है जिसमें परिवारों का पंजीकरण किया गया है। इस समारोह में 150 से ज्यादा देशों से 5 हजार प्रवासी भारतीय शामिल हुए हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार