महराजगंज में सीएम योगी की सख्ती से प्रशासनिक महकमों में खलबली

डीएन संवाददाता

सीएम योगी आदित्यनाथ के महराजगंज दौरे के दौरान सख्त तेवरों से राज्य के समूचे प्रशासनिक महकमों में खलबली मच गई है।

समीक्षा बैठक  के दौरान सीएम योगी
समीक्षा बैठक के दौरान सीएम योगी

महराजगंज: सीएम योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज दौरे के दौरान अपने सख्त तेवर दिखाते हुए कार्यों में लापरवाही बरतने पर कई अधिकारियों की बर्खास्तगी समेत उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाई के आदेश दिये। मुख्यमंत्री ने जिले की समीक्षा बैठक के दौरान दो थानेदारों को सस्पेंड करने का निर्देश दिया और लापरवाही के मामले में नौतनवां के एसडीएम को मुख्यालय से अटैच किया। मुख्यमंत्री ने चार माह से गायब चल रहे 4 चिकित्सकों के खिलाफ जांच के आदेश भी जारी किये। सीएम योगी के इन तेवरों से समूचे प्रशासनिक महकमें में खलबली मच गई है। 

सीएम योगी ने उक्त आदेश समीक्षा बैठक के दौरान उस समय दिये जब वह जनसमस्याओं की सुनवाई के संबंध में अधिकारियों की 'क्लास' ले रहे थे। कार्यों में लापरवाही और अन्य शिकायतें मिलने के बाद पुरेंदरपुर और फरेंदा के एसओ को सस्पेंड करने का आदेश जारी किया। सीएम योगी ने लंबे समय से गायब चल रहे चिकित्सकों के मामले में कहा कि यदि उनके खिलाफ शिकायतें सही पाई जाती हैं तो उनसे चार माह का वेतन वापस लिया जायेगा।

 

जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों को कई निर्देश दिये और जनता से जुड़े कामों में लापरवाही बरतने पर उन्हें सख्त अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दी।

महराजगंज में सीएम योगी ने सख्त तेवर दिखाते हुए  11 अफसरों को सस्पेंड  और 7 अफसरों को हटाया।

निलंबित किये गये आफिसर के नाम कुछ इस तरह से हैं।

एसओ पुरंदरपुर विनोद कुमार राय

एसओ फरेंदा च्रद्रेश यादव

एसडीएम गिरीश 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार