भारत लाया गया सट्टेबाज संजीव चावला, खुलेंगे मैच फिक्सिंग के कई राज

डीएन ब्यूरो

वर्ष 2000 के चर्चित क्रिकेट मैच फिक्सिंग मामले के एक प्रमुख आरोपी संजीव चावला को गुरुवार को ब्रिटेन से प्रत्यर्पण के बाद गिरफ्तार कर भारत लाया गया।

संजीव चावला
संजीव चावला

नई दिल्ली: वर्ष 2000 के चर्चित क्रिकेट मैच फिक्सिंग मामले के एक प्रमुख आरोपी संजीव चावला को गुरुवार को ब्रिटेन से प्रत्यर्पण के बाद गिरफ्तार कर भारत लाया गया। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वांछित सट्टेबाज संजीव चावला को गिरफ्तार कर ब्रिटेन से सुबह यहां लाया गया और उससे पूछताछ की जा रही है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम संजीव चावल को लेकर यहां आई है। चावला पर साल 2000 में एक क्रिकेट मैच फिक्स करने का आरोप है। ब्रिटेन की एक अदालत ने पिछले महीने संजीव चावला की याचिका को खारिच करते हुए प्रत्यपर्ण का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें: लखनऊ कोर्ट में देसी बम से हमला, कई वकील जख्मी

गौरतलब है कि इस मैच फिक्सिंग में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनिए का नाम भी सामने आया था, जिनकी बाद में एक विमान हादसे में मौत हो गई थी। दिल्ली पुलिस ने मार्च 2000 में एक प्राथमिकी दर्ज की थी, जब उन्होंने सट्टेबाज संजीव और हैंसी क्रोनिए के बीच बातचीत को इंटरसेप्ट किया था। बातचीत में हैंसी भारत के खिलाफ मैच हारने के बदले एक सौदा कर रहा था। उल्लेखनीय है कि पुलिस उपायुक्त के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की एक टीम लंदन गई थी। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार