मुम्बई ब्लास्ट का फरार आरोपी 24 साल बाद यूपी से गिरफ्तार

डीएन संवाददाता

1993 मुंबई ब्लास्ट का आरोपी कादिर अहमद को यूपी और गुजरात एटीएस ने संयुक्त कारवाई में बिजनौर से गिरफ्तार किया।

आरोपी कादिर अहमद

लखनऊ: 1993 मुंबई ब्लास्ट का एक अहम आरोपी कदिर अहमद को आज बिजनौर के नजीबाबाद इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है। इस आपरेशन को यूपी और गुजरात एटीएस ने सयुंक्त रूप से अंजाम दिया है। एटीएस ने ज्वांइट आपरेशन चला कर आरोपी को धर दबोचा। बता दें कि आरोपी मुंबई ब्लास्ट के बाद से ही फरार चल रहा था।

यह भी पढ़ें: यूपी ATS की आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई, ISIS के तीन संदिग्ध गिरफ्तार

मुंबई ब्लास्ट के आरोपी कदिर अहमद को बिजनौर कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर गुजरात एटीएस अपने साथ गुजरात ले गई। आरोपी के खिलाफ मुंबई की एक विशेष आतंकरोधी अदालत ने टाडा के तहत दोषी घोषित किया है। लेकिन अब तक ये पुलिस की गिरफ्त से दूर था। इसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिये एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें: 1993 मुंबई विस्फोट के दोषी करार मुस्तफा दोसा का निधन

प्रेस कांफ्रेंस कर दी जानकारी

डीजीपी आफिस में यूपी एटीएस के आईजी असीम अरूण ने प्रेस कांफ्रेंस कर पत्रकारों को बताया कि आरोपी कदिर अहमद को गुजरात ले जाने से पहले यूपी एटीएस ने भी अपनी ओर से काफी पूछताछ की थी। आरोपी को गिरफ्तार करने वाली यूपी एटीएस की टीम को इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह की अगुवाई में भेजा गया था। यूपी एटीएस के आईजी असीम अरूण ने बताया कि मामले की आगे की जानकारी गुजरात एटीएस उपलब्ध करायेगी।

यह भी पढ़ें: प्लेन हाईजैक की धमकी के बाद हैदराबाद, मुंबई और चेन्नई एयरपोर्ट की बढ़ी सुरक्षा

मुम्बई हमले मे था अहम रोल

बिजनौर से गिरफ्तार आरोपी मुंबई हमले के मुख्य आरोपियों मे से एक टाइगर मेनन का खास आदमी था। पाकिस्तान से आई हथियारों की खेप को गुजरात के जाम नगर लाने और वहां से मुंबई तक पहुंचाने का काम कदिर की ही देख-रेख में हुआ था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार