बलरामपुर: तबला वादक शुभम नेट-जेआरएफ क्वालीफाई कर कई युवाओं के लिये प्रेरणास्रोत बने

डीएन संवाददाता

महज तीन वर्ष की उम्र में ही तबले पर उंगलियों का कमाल दिखाकर तत्कालीन राज्यपाल सूरजभान से पुरस्कृत हो चुके प्रतिभाशाी शुभम ने एक और बड़ी उपलब्धि अर्जित की है। शुभम यूजीसी नेट-जेआरएफ परीक्षा क्वालीफाई कर कई युवाओं के प्रेरणास्रोत बन गये हैं। देखें, डाइनामाइट न्यूज़ से शुभम की खास बातचीत

तबला वादक शुभम चौहान
तबला वादक शुभम चौहान

बलरामपुर: प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है। ऐसा ही कुछ जिले के प्रतिभावान शुभम ने तीन वर्ष की आयु में कर दिखाया था। शुभम ने तब अपने तबला वादन से तत्कालीन राज्यपाल सूरजभान को इस कदर प्रभावित किया कि राज्यपाल ने तत्काल शुभम को पुरस्कृत किया। प्रतिभाशाली शुभम को उप राष्ट्रपति से लेकर मुख्यमंत्री तक की सराहना मिल चुकी है और उसका यह सफर जारी है। 

 

 

एक बार फिर अपने हुनर का प्रर्दशन करते हुए सीबीएसई द्वारा आयोजित यूजीसी नेट परीक्षा-2018 में शुभम चौहान ने नेट-जेआरएफ क्वालीफाई कर जिले का मान बढ़ाया है। शुभम को इस सफलता पर उसके परिजनों, मित्रों व गुरूजनों ने बधाई दी है।

नगर के टेढ़ी बाजार वार्ड निवासी आन्नद कुमार चैहान के ज्येष्ठ पुत्र शुभम चैहान बचपन से ही संगीत में काफी रूचि रखते थे। मात्र तीन वर्ष कर आयु में ही तबला वादन के लिए तत्कालीन राज्यपाल सूरजभान ने उन्हें सम्मानित किया था। इसके अतिरिक्त पूर्व उप राष्ट्रपति भैरव सिंह सेखावत, राज्यपाल विष्णु कांत शास्त्री, पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर, पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, राम प्रकाश गुप्त व राजनाथ सिंह के हाथों से पुरस्कृत हो चुके है।

 

 

उनके ऊपर वृत्त चित्र फिल्म होनहार शुभम लखनऊ दूरदर्शन निर्माण कर चुकी है। इसी कारण उन्हें मिनी जाकिर हुसैन कहा जाता है। वर्तमान में शुभम बनारस हिन्दु विश्वविद्यालय से संगीत में मास्टर की डिग्री के अंतिम वर्ष के छात्र है। मास्टर डिग्री के अध्यन के दौरान ही शुभम ने उक्त परीक्षा दी और उसमें सफलता भी अर्जित की।

उनकी सफलती पर दादा मन्नू लाल, माता सुधा व भाई शिवम, निशान्त सहित एमएलके महाविद्यालय के प्राचार्य डा. आरबी श्रीवास्तव, डा अरूण सिंह, डा. तुलशीष दूबे, सुआक्टा अध्यक्ष डा. अरविन्द द्विवेदी, नीरजा शुक्ला व मित्रों ने बधाई दी है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार