उपचुनाव नतीजेः गोवा में भाजपा की जीत, दिल्ली में ‘आप’

डीएन ब्यूरो

दिल्ली की बवाना सीट के लिए हुए विधानसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ी जीत हासिल हुई है जबकि गोवा की दो सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है।

फाइल  फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली की बवाना विधानसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रामचंद्र ने भारतीय जनता पार्टी के वेदप्रकाश को 24 हजार से अधिक मतों से हरा दिया। आप ने यह सीट बरकरार रखी। भाजपा दूसरे स्थान पर रही और कांग्रेस को तीसरा स्थान मिला।

यह भी पढ़ें: गोवा उपचुनाव में दोनों सीटों पर BJP का कब्जा, पणजी से पर्रिकर भी जीते

इससे पहले 22 रांउड की गिनती के बाद आप उम्‍मीदवार रामचंदर 48366 वोटों के साथ सबसे आगे हैं, जबकि भाजपा उम्‍मीदवार 28236 वोट लेकर दूसरे और कांग्रेस 27596 वोट के साथ तीसरे नंबर पर है। 19वें राउंड की काउंटिंग तक आप उम्‍मीदवार राम चंदर  17,057 वोटों से आगे चल रहे थे। आप को को 42942, कांग्रेस को 25885 और बीजेपी को 23949 वोट मिले हैं।

गोवा में दोनों सीटें बीजेपी ने जीती

गोवा के पणजी व वालपोई विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में पणजी सीट से गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस उम्मीदवार को हराकर जीत हासिल कर ली है। पर्रिकर ने पणजी उपचुनाव में 4803 वोटों से जीत दर्ज की है। वहीं गोवा से भाजपा उम्मीदवार विश्वजीत राणे वालपोई विधानसभा सीट के उपचुनाव में विजयी घोषित किए गए हैं। राणे ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के उम्मीदवार रॉय नाइक को 10066 मतों से हराया। राणे को 16,167 वोट मिल हैं जबकि नाइक को 6101 तथा निर्दलीय उम्मीदवार को 316 वोट मिले हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …