गोवा मुद्दे पर राज्यसभा में कांग्रेस का हंगामा, लोकतंत्र की हत्या का लगाया आरोप

admin

गोवा में बीजेपी सरकार के मामले को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को संसद में हंगामा किया। हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही बाधित हुई। कांग्रेस के सदस्य गवर्नर की भूमिका को लेकर हंगामा करते हुए वेल में घुस गए।

 राज्यसभा
राज्यसभा

नई दिल्ली: गोवा मुद्दे पर राज्यसभा में कांग्रेस सांसदों के जबरदस्त हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही शुक्रवार को बाधित रही। कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि मनोहर पर्रीकर सरकार के गठन में राज्यपाल ने संविधान से इतर भूमिका निभाई। दिग्विजय सिंह के इस बयान का भाजपा सांसदों ने जमकर विरोध किया। राज्यसभा के उपसभापति पी.जे.कुरियन ने कहा आप इस तरह से राज्य के मुद्दे को सदन में नहीं उठा सकते हैं।

दिग्विजय सिंह

 

दिग्विजय सिंह ने कहा कि गोवा में कांग्रेस के बड़ी पार्टी होने के बावजूद राज्यपाल ने उन्हें सरकार गठन के लिए नहीं बुलाया। राज्यपाल ने संवैधानिक व्यवस्था का पालन नहीं किया। कांग्रेस सांसदों ने राज्यसभा के वेल में जाकर लोकतंत्र की हत्या बंद करो जैसे नारे लगाए।

गौरतलब है कि गोवा और मणिपुर में कांग्रेस सबसे बड़े दल के रूप में उभरी थी लेकिन बीजेपी ने बाकी दलों के सहयोग से वहां सरकार बना लिया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि गवर्नर ऑफिस का गुरुपयोग करते हुए बीजेपी की सरकारें गलत तरीके से बनवाई गईं। कांग्रेस इस मामले को लेकर कोर्ट भी गई थी। पिछले दो दिनों से कांग्रेस संसद में इस मामले को उठा रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार