अरविंद केजरीवाल: बैजल ने कैम्पस हिंसा पर 'कड़ी कार्रवाई' का आश्वासन दिया

डीएन संवाददाता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को उप राज्यपाल अनिल बैजल से 'दिल्ली विश्वविद्यालय में हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार अखिल भारतीयएबीवीपी के कार्यकर्ताओं' की गिरफ्तारी की मांग की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को उप राज्यपाल अनिल बैजल से 'दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार अखिल भारतीयएबीवीपी के कार्यकर्ताओं' की गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने साथ ही कहा कि उप राज्यपाल ने उन्हें इस मामले में 'कड़ी कार्रवाई' का आश्वासन दिया है। आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने बैजल से मुलाकात करके उन लोगों की गिरफ्तारी की मांग की, जिन्होंने 'डीयू में हिंसा की, भारत विरोधी नारे लगाए और (डीयू छात्रा) गुरमेहर (कौर) को धमकियां दीं।'

केजरीवाल ने कहा, "उन्होंने (बैजल) कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।"


यह भी पढ़ें: सीताराम येचुरी: आरएसएस अपने विचार देश पर थोपना चाहता है


केजरीवाल ने 22 फरवरी को रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद उप राज्यपाल से मुलाकात की है। इस घटना में विद्यार्थियों, शिक्षकों व पत्रकारों पर हमला किया गया था। इस घटना के लिए एबीवीपी को जिम्मेदार ठहराया गया है।

एबीवीपी द्वारा एक सेमिनार को जबरन रद्द कराए जाने के बाद 22 फरवरी को ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एआईएसए) और एबीवीपी के बीच रामजस कॉलेज के बाहर झड़प हो गई थी।


यह भी पढ़ें: डीयू छात्रा ने एबीवीपी के खिलाफ अभियान वापस लिया


बाद में, दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा और कारगिल युद्ध में शहीद हुए सेना के एक कैप्टन की बेटी गुरमेहर कौर ने रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के मद्देनजर एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान शुरू किया था, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी दी गई थी। (आईएएनए)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार