अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोकने पर विधानसभा व विधान परिषद में ज़ोरदार हंगामा, कई सांसदों ने किया वॉक-आउट

डीएन ब्यूरो

पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को आज उस समय एयरपोर्ट पर रोक दिया गया जब वे प्रयागराज जा रहे थे। इसकी जानकारी जैसी ही समाजवादी पार्टी के सदस्यों को मिली तो विधानसभा व विधान परिषद में हंगामा हो गया। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोकने पर सदन में हंगामा
अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोकने पर सदन में हंगामा

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज प्रयागराज में आयोजित छात्रसंघ समारोह में शरीक होने जा रहे थे लेकिन उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया। इसकी जानकारी जैसे ही सपा के सदस्यों को हुई वैसे ही विधानसभा और विधान परिषद में जोरदार हंगामा हो गया। इस अपमान का विरोध करते हुए सदन  में मौजूद कई सपा नेताओं ने वॉक आउट कर दिया। 

यह भी पढ़ें: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अखिलेश यादव का कार्यक्रम रद्द, युनिवर्सिटी परिसर में तनाव, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

अखिलेश यादव ने ट्विटर पर दी जानकारी

अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे अखिलेश को पुलिस ने हिरासत में लिया। इसके बाद उन्होंने ट्विट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, “एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतना डर गई है कि मुझे हवाई अड्डे पर रोका जा रहा है।” 

सदन शुरु होते ही हो गया हंगामा
अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोकने की जानकारी मिलने पर सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही दोनों सदनों में जोरदार हंगामा हुआ। हंगामे को देखते हुए कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी गई। वहीं कई सपा नेताओं ने सदन से वॉक-आउट कर दिया।  

सत्ता द्वारा मौलिक अधिकारों का हनन
समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर ट्वीट करते हुए इस घटना की निदा की और इसे मौलिक अधिकारों का हनन बताया। पार्टी ने ट्वीट करते हुए कहा, “राष्ट्रीय अध्यक्ष जी को एयरपोर्ट पर प्रयागराज जाने से रोका जाना भाजपा की कायरता एवं सत्ता द्वारा मौलिक अधिकारों का हनन है..” 


  


 













संबंधित समाचार