दिल्‍ली से अमेरिका जाने वाले एयर इंडिया के विमान में एयरपोर्ट पर लगी आग

डीएन ब्यूरो

देश की राजधानी दिल्‍ली के इंदिरा गाांधी एयरपोर्ट पर बुधवार रात को एयर इंडिया विमान के अंदर आग लग गई। जिसके बाद पूरी फ्लाइट धुआं धुआं हो गई। एयर इंडिया की ये फ्लाइट B777-200 एलआर दिल्ली से अमेरिका के सेन फ्रांसिस्को जा रही थी।

एयर इंडिया विमान के पिछले हिस्‍से में लगी आग
एयर इंडिया विमान के पिछले हिस्‍से में लगी आग

नई दिल्‍ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार रात को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के बोइंग B777-200 एलआर विमान में अचानक आग लग गई। विमान के ऑक्जिलियरी पावर यूनिट में उस समय आग लगी जब उसकी मरम्मत की जा रही थी। हालांकि हादसे के समय विमान में कोई यात्री मौजूद नहीं था।

हादसा बुधवार रात को विमान में मरम्‍मत कार्य करने के दौरान हुआ। विमान के पिछले हिस्‍से से तेज लपटें निकल रही थी। यह विमान अमेरिका के सेन फांसिस्‍को जाने वाला था। विमान के अंदर आग लगने की सूचना पर फायर ब्र‍िगेड ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। 

कोलंबिया विमान हादसा : आग का गोला बना विमान, पायलट और स्‍थानीय मेयर सहित 12 की मौत

एक एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि विमान में तकनीकी समस्‍या की सूचना मिली थी। जिसके बाद एयरपोर्ट पर ही विमान की मरम्‍मत की जा रही थी। विमान की ऑक्जिलियरी पावर यूनिट में मरम्‍मत का काम चल रहा था। इसी दौरान अचानक आग लग गई। हालांकि दुर्घटना के समय विमान में कोई यात्री मौजूद नहीं था।

मेक्सिको में उड़ान भरने के कुछ देर बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की मौत

एयर इंडिया ने विमान में आग लगने के कारण यात्रा को रद्द कर दिया है। साथ ही यात्रियों को समस्‍या न हो इसके लिए ना पड़ा।  विमान के ऑक्जिलियरी पावर यूनिट में उस समय आग लगी जब उसकी मरम्मत की जा रही थी। हालांकि हादसे के समय विमान में कोई यात्री मौजूद नहीं था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार