मोदी कैबिनेट में फेरबदल की उल्टी गिनती शुरु, कई मंत्रियों ने दिये इस्तीफे

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को ब्रिक्स सम्मेलन के लिए चीन जाने से पहले अपने मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव करेंगे। अच्छा प्रदर्शन करने वालों का सम्मान बढ़ेगा तो वहीं पर संतोषजनक काम न करने वालों बाहर का रास्ता दिखाया जायेगा।

नरेन्द्र मोदी और अमित शाह
नरेन्द्र मोदी और अमित शाह

नई दिल्ली: मोदी सरकार के कैबिनेट में होने वाले बड़े फेरबदल की उल्टी गिनती शुरु हो गयी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स सम्मेलन के लिए रविवार को चीन जाने से पहले कैबिनेट में बदलाव को अंजाम देंगे। खबर यह है कि कैबिनेट में फेरबदल से पहले ही 6 केंद्रीय मंत्री अभी तक अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी अच्छा प्रदर्शन करने वालों का कद बढ़ायेंगे लेकिन संतोषजनक काम न करने वालों को बाहर का रास्ता भी दिखायेंगे। इसके अलावा कई मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते है।

इस्तीफा देने वाले मंत्री और उनके मंत्रालय 

राजीव प्रताप रूडी, कौशल विकास मंत्री
फग्गन सिंह कुलस्ते, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री 
संजीव बालियान, क़ृषि मंत्री 
महेंद्रनाथ पांडेय, मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री
कलराज मिश्र, सूक्ष्म, लघु एवं मंझोले उपक्रम मंत्रालय
उमा भारती, जल संसाधन मंत्री

 

नीतीश के पसंद के 2 नेताओं को मिलेगी जगह!

बिहार में गठबंधन तोड़कर भाजपा संग सरकार बनाने के लिये पीएम मोदी द्वारा नीतीश कुमार को भी इनाम दिया जा सकता है, उनके पसंद के जेडीयू के कम से कम 2 नेताओं को केंद्रीय मंत्रिपरिषद में जगह मिल सकती हैं।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु को पर्यावरण मंत्री की जिम्मेदारी दी जा सकती है और उनके स्थान पर नितिन गड़करी को रेल मंत्रालय का भार सौंपा जा सकता है। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …