यूपी में बीजेपी की कैबिनेट में ये 20 मंत्री ले सकते हैं शपथ

डीएन संवाददाता

यूपी में बीजेपी के नेतृत्व में बनने जा रही नई सरकार का मंत्रीमंडल बेहद बड़ा और खास रहने वाला है। यूपी में सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम भी बनाए गये हैं। इसके अलावा करीब 20 मंत्रियों को नई कैबिनेट में शामिल किया जाएगा।

योगी बने यूपी के सीएम
योगी बने यूपी के सीएम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के होने वाले मुख्यमंत्री गोरखपुर से सांसद और गोरक्षनाथ पीठ के महंत योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल राम नाईक से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इससे पहले सीएम को लेकर सप्ताह भर से चल रही अनिश्चितता शनिवार शाम समाप्त हो गई। बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के लिए चुन लिया। बीजेपी विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया. बीजेपी नेता सुरेश खन्ना ने बैठक में मुख्यमंत्री के लिए आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका केंद्रीय सूचना एवं प्रसार मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने समर्थन किया।

संभावित 20 मंत्रियों के नाम

यूपी सरकार में जिन विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है उनके नाम हैं... लखनऊ पूर्व से विधायक आशुतोष टंडन, जहूराबाद से विधायक ओमप्रकाश राजभर, गोरखपुर से विधायक राधा मोहन अग्रवाल, अमेठी से विधायक रानी गरिमा सिंह, फेफना से विधायक उपेंद्र तिवारी, इलाहाबाद पश्चिम से विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह, फतेहपुर सदर से विधायक कृष्णा पासवान, कैंपियरगंज से विधायक फतेह बहादुर, नकुड़ सीट से विधायक धर्म सिंह सैनी, मोहम्मदाबाद से विधायक श्रीराम सोनकर, शाहजहांपुर से विधायक सुरेश खन्ना, पथरदेवा से विधायक सूर्य प्रताप शाही, कानपुर कैंट से विधायक सतीश महाना, मथुरा से विधायक श्रीकांत शर्मा, सरधना से विधायक संगीत सोम, नोएडा से विधायक पंकज सिंह, पडरौना से विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य, भगवंतनगर से विधायक हृदय नारायण दीक्षित, सरोजनी नगर से विधायक स्वाति सिंह, लखनऊ कैंट से विधायक रीता बहुगुणा जोशी। लखनऊ में रविवार को होने जा रहे बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ-साथ कई वरिष्ठ नेता, केंद्रीय मंत्री और सांसद उपस्थित होंगे।

शपथ ग्रहण के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। जिसके लिए सात एसपी और 24 एएसपी समेत 34 कंपनी फोर्स समेत पुलिस का जबरदस्त अमला तैनात रहेगा।  नए मुख्यमंत्री मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ कांशीराम स्मृति उपवन में अपराह्न 2.15 बजे शपथ लेंगे। उनकी सुरक्षा योजना तय है। मुख्यमंत्री बुलेट प्रूफ कार में आएंगे। मंत्रियों के लिए स्कोर्ट वाहन, शैडो और गनर के लिए डीजीपी को हिदायत दी गयी है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …