गोण्डा दोहरे हत्याकांड मामले में 11 आरोपी गिरफ्तार,थानाध्यक्ष निलंबित

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले के उमरीबेगम गंज क्षेत्र में नेता समेत दो लोगों की हत्या के मामले में पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और डयूटी के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में संबंधित थाना प्रभारी निरीक्षक ओम प्रकाश चौहान को निलंबित कर दिया।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

गोण्डा: उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले के उमरीबेगम गंज क्षेत्र में नेता समेत दो लोगों की हत्या के मामले में पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और डयूटी के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में संबंधित थाना प्रभारी निरीक्षक ओम प्रकाश चौहान को निलंबित कर दिया।
 
 
पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मनरेगा मजदूरों को आपदा राहत के तहत वितरित की जाने वाली धनराशि में हेराफेरी की शिकायत सपा नेता एवं पूर्व प्रधान देवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ लाठी सिंह नें मौजूदा प्रधान के विरुद्ध की थी । शुक्रवार को मामले की जांच करने के लिए परासपट्टी गांव में टीम पहुंची थी। टीम के समक्ष प्रधान के पुत्र अतुल सिंह और लाठी सिंह के बीच कहासुनी हो गई थी।
 
उन्होंने बताया कि आरोप है कि उस समय ग्राम प्रधान के पुत्र अतुल नें अपने समर्थको के साथ मिलकर विपक्षी लोगों पर फायरिंग कर छह लोगों को घायल कर दिया था। घायलों में लाठी सिंह और कन्हैया पाठक की अस्पताल में मृत्यु हो गयी जबकि अन्य चार घायलों का उपचार किया जा रहा है। हत्यारोपी भारतीय जनता पार्टी के बताये गये हैं।
 
 
नय्यर ने बताया कि देर रात छापेमारी कर अतुल सिंह समेत ग्यारह आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त असलहे बरामद कर लिये है । गिरफ्तार हत्यारोपियों को जेल भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि हत्यारोपियों पर रासुका के तहत भी कार्रवाई की जा रही है।
 
गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान गोण्डा में हुई फायरिंग में दो लोगों की हत्या की घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषियों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार