Weather Report: यूपी में गर्मी का सितम जारी, दिल्ली का भी पारा चरम पर, जानिये मौसम का पूरा हाल

डीएन ब्यूरो

इस समय देश के ज्यादातर हिस्सों में भयकंर गर्मी पड़ रही है। आलम ये है कि कई जगह पारा 45 पहुंच चुका है। यूपी के के कुछ जिलों में तो पारा 47 डिग्री सेल्सियस के पार जा चुका है। दिल्ली वासी भी खासे परेशान हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में जानिये मौसम का पूरा हाल

नही थम रहा गर्मी का सितम (फाइल फोटो)
नही थम रहा गर्मी का सितम (फाइल फोटो)


नई दिल्ली: देश के ज्यादातर हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से भयंकर गर्मी पड़ रही है। उत्तर प्रेदश में अलग-अलग स्थानों पर हीटवेव की वजह से औसत तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। दिल्ली और आसपास के लोग भी भीषण गर्मी के कारण खासे परेशान हैं। यूपी के के कुछ जिलों में तो पारा 47 डिग्री सेल्सियस के पार जा चुका है और लोग लू के थपेड़े झेलने को मजबूर है। 

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री और न्‍यूनतम तापमान 23.6 डिग्री रहा। सोमवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है। वहीं सोमवार को बादलों के बीच धूप खिलेगी। पूरे दिन मौसम गर्म ही रहेगा।

अब बात करें दिल्ली की तो सोमवार को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 39 और 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जातई जा रही है।

मौसम पुर्वानुमान के मुताबिक 4 और 5 मई को हो सकती हल्की बारिश हो सकती है, जिसके बाद कुछ क्षेत्रों में राहत मिल सकती है। सोमवार को हिमाचल प्रदेश के छह जिलों चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, किन्नौर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।










संबंधित समाचार