DN Exclusive: UPSC टॉपर अनुदीप डुरीशेट्टी डाइनामाइट न्यूज से बोले- नहीं ली कोई कोचिंग

डीएन ब्यूरो

देश की सबसे कठिन और प्रतिष्ठित मानी जाने वाली आईएएस की परीक्षा को इस बार हैदराबाद के रहने वाले अनुदीप डुरीशेट्टी ने टॉप किया है। इस शानदार उपलब्धि के बाद अनुदीप ने डाइनामाइट न्यूज से खास बातचीत की


नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार देर शाम को सिविल सर्विस परीक्षा-2017 का अंतिम परिणाम जारी किया। इस बार इस सबसे कठिन परीक्षा को हैदराबाद के रहने वाले अनुदीप डुरीशेट्टी ने टॉप किया। इस परीक्षा के लिये अनुदीप का यह उनका पांचवा प्रयास था। 

डाइनामाइट न्यूज से खास बातचीत में अनुदीप ने अपनी सफलता पर खुशी जताई और श्रेय अपने माता-पिता को दिया। अनुदीप ने उन सभी लोगों का शुक्रिया भी अदा किया, जिन्होंने इस कठिन यात्रा में उनका साथ दिया। 

तेलंगाना के जगतियाल जिले के मेटपल्ली कस्बे के मूल निवासी अनुदीप का कहना है कि वह इस परीक्षा में तीन बार असफल रहे, ऐसे में माता-पिता के सहयोग के बिना इस सफलता को प्राप्त करना काफी कठिन था। अनुदीप की मां एक होममेकर और पिता इंजीनियर हैं।

ओबीसी कैटेगरी से आने वाले अनुदीप वर्तमान में भारतीय रेवेन्यु सर्विस में अंसिस्टेंट कमिश्नर के पद पर कार्यरत हैं। काम के साथ-साथ परीक्षा की तैयारी के सवाल पर अनुदीप ने डाइनामाइट न्यूज को बताया कि वह छुट्टियों या सप्ताह के अंतिम दिनो में ही पढ़ाई के लिये वक्त निकाल पाते थे। 

अनुदीप का कहना है कि उन्होंने परीक्षा की तैयारियों के लिये किसी तरह की कोचिंग नहीं ली।

अनुदीप को फुटबॉल और ऑर्टिफिशीयल इंटेलीजेंसी में गहरी रूची है। अनुदीप स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर के बहुत बड़े प्रशंसक हैं।

डाइनामाइट न्यूज़ अनुदीप को उनकी इस बड़ी सफलता पर हार्दिक शुभाकामनाएं देता है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार