दिल्ली: यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्दार्थ नाथ सिंह ने की बजट को लेकर नीति आयोग में बैठक

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंगलवार को नई दिल्ली में नीति आयोग में बैठक की। इस बैठक में उन्होंने बुंदेलखंड के विकास और कुंभ मेले के बजट को लेकर केन्द्र सरकार से मदद की मांग की।

दिल्ली: यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने आज दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न विभागों के प्रमुख सचिवों और उनसे जुड़े अधिकारियों ने नीति आयोग में एक साथ बैठक की। इस बैठक में बुदेलखंड के विकास बजट पर चर्चा हुई। इस मौके उनके साथ नीति आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार भी मौजूद रहे। 

सिंह ने कहा कि बुंदेलखंड के विकास के लिए पहले ही हमारी सरकार को कुछ राशि मिल चुकी है, तकरीबन 38,000 करोड़ रुपए केंद्र सरकार से प्रावधान का अनुमान है जिसके संबंध में केन्द्र और राज्य की सरकारें आगे भी चर्चा करेंगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार यूपी के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। 

सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार कुंभ मेले के सफल आय़ोजन में जुटी हुई है। श्रद्धालुओं को हर सुविधा पहुंचाने के लिए सरकार प्रयासरत है। कुंभ के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने 2300 करोड़ रुपये की मांग की है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








आपकी राय

#DNPoll क्या कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार 5 साल पूरे कर पायेगी?

हां
46.67%
नहीं
53.33%