दिल्ली में बोले यूपी के डिप्टी सीएम- राज्य की शिक्षा व्यवस्था को सुधारना सरकार की प्राथमिकता

डीएन संवाददाता

राजधानी दिल्ली में उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि राज्य में शिक्षा व्यवस्था को सुधार करना सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है। डाइनामाइट न्यूज से खास बातचीत में डिप्टी सीएम ने कई मामलों पर सरकार की योजनाओं पर बात की..


नई दिल्ली: यूपी की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने में जुटी उत्तर प्रदेश सरकार को इस मोर्चे पर कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। बोर्ड परीक्षाओं में नकल पर नकेल कसने के लिये भी सरकार को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

दिल्ली दौरे पर आये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से डाइनामाइट न्यूज़ ने इन सभी मुद्दों पर बातचीत की। दिनेश शर्मा ने कहा कि उनकी सरकार जब से उत्तर प्रदेश में आयी है तभी से राज्य में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए दिन-रात प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए सही दिशा में काम नहीं किया।

उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों को एजुकेशन साथ-साथ तकनीकी स्तर पर भी तैयार किया जा रहा है। जिससे कि एक पढ़ा-लिखा व्यक्ति अपने परिवार का भरण पोषण बखूबी कर सके। दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में नकल माफियाओं पर पूरी तरह लगाम लगा दी गई है, जो प्रदेश में शिक्षा के स्तर सुधारने के लिए एक बेहतरीन कदम है।

इस मौके पर उन्होंने देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी, उन्होंने कहा कि होली का त्यौहार अपने मन की बुराइयों को त्याग कर अच्छाईयों पर विजय पाने का पर्व है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार