आजमगढ़: पुलिस मुठभेड़ में खूंखार बदमाश गिरफ्तार, बाल-बाल बचे एसपी

डीएन संवाददाता

देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों की पुलिस द्वारा वांछित एक बदमाश को आजमगढ़ पुलिस ने भयंकर मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया।

श्रोत: इंटरनेट
श्रोत: इंटरनेट

आजमगढ़: भदूली थाना सिधारी क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में अंतर्राज्यीय गिरोह का एक खूंखार बदमाश गिरफ्तार किया गया। दिल्ली समेत कई राज्यों की पुलिस को इस बदमाश की तलाश थी। दिल्ली पुलिस द्वारा इस बदमाश के खिलाफ एक लाख का इनाम भी घोषित किया गया था।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट: मणिपुर में फर्जी मुठभेड़ों की जांच करे सीबीआई

गिरफ्तार बदमाश की पहचान सागर उर्फ भीम के रूप में की गई, जिसे पुलिस ने एक चेकिंग अभियान के दौरान हुई भीषण गोलीबारी के बाद गिरफ्तार किया गया। इस गोलीबारी में पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ बाल-बाल बचे जबकि अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण गोली लगने से घायल हो गए। मुठभेड़ के बाद दूसरा बदमाश भागने में सफल रहा।

यह भी पढ़ें: बलरामपुर में नेपाली शराब की 250 बोतल के साथ दो गिरफ्तार

लूट की सूचना के बाद हुई चेकिंग

 जानकारी के मुताबिक आजमगढ़ पुलिस को दो अज्ञात बदमाशों द्वारा एक व्यक्ति से मोटरसाइकिल व मोबाइल लूट की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने जनपद में सघन चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व नगर टीम के साथ कोतवाली नगर क्षेत्र में चेकिंग करने लगे। इसी दौरान कतरालपुलर तिराहे की ओर से संदिग्ध मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग आ रहे थे, जिन्हें पुलिस ने रुकने का इशारा किया।

यह भी पढ़ें: 400 लीटर अवैध शराब बरामद: 20 भट्टियों पर छापेमारी, दो तस्कर अरेस्ट

बदमाशों ने की फायरिंग

पुलिस को देख बदमाश लखराव नया पुल की तरफ भागते हुए फायरिंग करने लगे। बदमाशों की गोली एसपी ग्रामीण के हाथ पर लगी, जिससे वो घायल हो गए। एक अन्य गोली उनके वाहन पर लगी। बदमाशों की ही एक गोली एसपी के बुलेट प्रूफ जैकेट पर छाती पर लगी, जिससे वो बाल-बाल बच गए।

जवाबी फायरिंग में बदमाश घायल

पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल होकर गिर पड़ा। जबकि दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। पकड़े गए बदमाश की पहचान सागर उर्फ भीम पुत्र राजदेव, ग्राम उबारपुर, थाना गंभीरपुर, जनपद आजमगढ़ के रूप में की गई। गिरफ्तार बदमाश अपने साथी के साथ पेशी हेतु न्यायालय जाते वक्त सिधारी थाना क्षेत्र से 18 जुलाई को फरार हो गया था।

यह भी पढ़ें: यूपी में कब रुकेगी जहरीली शराब से होने वाली मौतें, आजमगढ़ में 14 की मौत, प्रशासन दामन बचाने में जुटा

बदमाश ने कबूला

बदमाश के कब्जे से एक पिस्टल 9 एमएम, दो जिंदा कारतूस, लूट की मोटरसाइकिल व दो मोबाइल समेत अन्य कागजात बरामद हुए। पूछताछ में बदमाश ने बताया कि पुलिस कस्टडी से भागने के बाद वह अपने एक दोस्त राकेश पासी से मिला। राकेश ने ही पिस्टल और कारतूस उपलब्ध कराए थे। वह रात को जनपद से बाहर भागने के प्रयास में था।

कई मुकदमे दर्ज

गिरफ्तार बदमाश अंतर्राज्यीय लुटेरा व भाड़े का हत्यारा है, जिसके खिलाफ उत्तर प्रदेश समेत राजधानी दिल्ली व अन्य राज्यों में लूट, हत्या के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार