यूपी में योगी मंत्रिमंडल में हो सकता है फेरबदल

सुभाष रतूड़ी

सूबे में भाजपा सरकार के एक साल पूरे होने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ अपने कैबिनेट में फेरबदल कर सकते हैं। राजधानी दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा जोरों है कि पीएम मोदी के साथ शनिवार रात हुई सीएम की मुलाकात में इस इहम मसले पर भी चर्चा हुई है।

पीएम मोदी और सीएम योगी (फाइल फोटो)
पीएम मोदी और सीएम योगी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आगामी 19 मार्च को यूपी की योगी सरकार राज्य में एक साल पूरे करने जा रही है। सरकार की पहली वर्षगांठ से पहले योगी आदित्यनाथ अपने साथी मंत्रियों की परफॉर्मेंस की समीक्षा और उनके काम-काज के आधार पर मंत्रिमंडल में व्यापक फेरबदल का मन बनाये हैं। अंदर की खबर डाइनामाइट न्यूज़ के हाथ यह लगी है कि कल देर रात योगी ने इस बारे में पीएम के साथ विस्तार से चर्चा भी की है। पीएम से मुलाकात के बाद सीएम पार्टी प्रमुख अमित शाह से भी मिले।

कई मंत्रियों से नाराज हैं योगी,घटेगा कद

समझा जा रहा है कि योगी दूसरे दलों से भाजपा में शामिल होने के बाद राज्य सरकार में मंत्री बनने वाले कुछ अहम चेहरों से नाखुश हैं। इनके बारे में लगातार योगी को शिकायतें मिल रही हैं।

केशव मौर्य का बढ़ेगा कद

शीर्ष नेतृत्व राज्य के डिप्टी सीएम केशव मौर्य के विभागों में इजाफा चाहता है। 

गोरखपुर और फूलपुर में कौन होगा प्रत्याशी

पीएम के साथ लगभग एक घंटे चली इस मुलाकात में सांसद के रूप में योगी के इस्तीफे के बाद खाली हुई गोरखपुर संसदीय सीट और केशव मौर्य के इस्तीफे से खाली फूलपुर सीट के प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गयी। 

निगमों व बोर्डों में भी होगा मनोनयन

इसके अलावा चुनावों में पार्टी के लिए जी-जान से चुनावों में मदद करने वाले बड़े नेताओं को विभिन्न निगमों, परिषदों व बोर्डों में भी जल्द ही समायोजित किया जायेगा। इसकी भी रुपरेखा पर मंथन किया गया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार