सीएम योगी ने किया ताज का दीदार, करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास

डीएन ब्यूरो

सूबे में निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने से ठीक पहले सीएम योगी की यह ताज यात्रा कई मायने में महत्वपूर्ण है। ताजमहल को लेकर उनकी ही पार्टी के कुछ नेताओं के आक्रामक बयान और उसके बाद उपजे विवाद के बीच भी उनकी इस यात्रा के कई मायने निकाले जा रहे है।

ताजमहल के पश्चिमी द्वार पर  झाड़ू लगाते सीएम योगी व अन्य
ताजमहल के पश्चिमी द्वार पर झाड़ू लगाते सीएम योगी व अन्य

आगरा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ताजगरी पहुंचे हैं। सीएम योगी ने इस मौके पर ताज का दीदार किया। सीएम योगी ताजमहल परिसर ने झाड़ू लगाकर अपने कार्यक्रम की शुरूआत की। सूबे में निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने से ठीक पहले सीएम योगी की यह ताज यात्रा कई मायने में महत्वपूर्ण है। ताजमहल को लेकर उनकी ही पार्टी के कुछ नेताओं के आक्रामक बयान और उसके बाद उपजे विवाद के बीच भी उनकी यह यात्रा और भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

आगरा में सीएम योगी ने यमुना नदी रबर चेक डैम की घोषणा की और कछपुरा में 22 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने विश्व बैंक की सहयता से बनने वाले यूपी पर्यटन विकास परियोजना के तहत शाहजहां पार्क के पुनर्जीविकरण और आगरा किला- ताज महल के मध्य पैदल पथ के विकास योजना का भी शिलान्यास किया।

इससे पहले सीएम योगी ने ताजमहल के पश्चिमी गेट पर सफाई अभियान में हिस्सा लिया। योगी ने मुंह पर मास्क लगाकर वहां झाड़ू लगाई, उनके साथ कई अन्य लोगों ने भी इस सफाई कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सीएम के साथ उनकी कैबिनेट सहयोगी डा. रीता बहुगुणा जोशी भी मौजूद हैं। सीएम योगी ने आज यहां पहुंचकर यमुना नदी पर ताजमहल के डाउनस्ट्रीम में नगला पैमा गांव के निकट रबर बैराज के निर्माण की भी घोषणा की। उन्होंने वहां प्रस्तावित रबर चैक डैम मॉडल का भी निरीक्षण किया।

सीएम योगी के ताजमहल पहुंचने पर बीजेपी समर्थकों ने योगी-योगी और जय श्रीराम के नारे लगाए। इस दौरान पूरा ताज परिसर जय श्रीराम के नारो से गूंज उठा। ताजमहल पर विवाद बढ़ने के बाद योगी के इस दौरे को डैमेज कंट्रोल माना जा रहा है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार