अमित शाह ने आदित्यनाथ को बुलाया दिल्ली, CM पद के हैं प्रबल दावेदार

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम के एलान से पहले सियासी हलचले बढ़ती जा रही है। शनिवार सुबह अमित शाह ने बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली बुलाया गया है।

बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ
बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ

दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर बीजेपी दिल्ली हाईकमान में गहरा मंथन चल रहा है। बीजेपी के लिए दशकों के बाद यूपी में इतनी बड़ी जीत हासिल करना उतना मुश्किल नहीं था, जितना यूपी के मुख्यमंत्री का चेहरा तय करना है। इसी बीच गोरखपुर के सांसद और यूपी सीएम पद के लिए प्रबल दावेदार योगी आदित्यनाथ को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चार्टर प्लेन से दिल्ली बुलाया।

यह भी पढ़ें: 18 को 5 बजे लखनऊ में होगी बीजेपी विधायकों की बैठक

बता दें, कि योगी आदित्यनाथ यूपी के सीएम पद की दौड़ में शामिल है। जहां पूर्वांचल के बीजेपी कार्यकर्ता योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाए जाने की मांग कर रहे है। संभावना है कि यहां योगी को यूपी का सीएम बनाने की सहमति बन सकती है। वहीं आशंका है कि दूसरा सीएम चुने जाने पर उन्हें समर्थकों को शांति बनाए रखने की जिम्मेदारी दी जाए।

यह भी पढ़ें: यूपी सीएम की रेस में सबसे आगे हैं योगी आदित्यनाथ

लखनऊ के लोकभवन में शनिवार शाम 4.30 बजे होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में पार्टी के विधायक अपने नेता का चुनाव करेंगे। इसके बाद ही राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार