उन्नाव गैंगरेप मामला: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, यूपी सरकार से मांगी रिपोर्ट

डीएन संवाददाता

उन्नाव गैंगरेप और पीड़िता के पिता की जेल में हुई संदिग्ध मौत के मामले का इलाहबाद हाई कोर्ट ने संज्ञान लिया है। इस मामले पर कोर्ट कल सुनवाई करेगा, इसके लिये यूपी सरकार से पूरी रिपोर्ट मांगी गयी है। पूरी खबर..

इलाहबाद कोर्ट (फाइल फोटो)
इलाहबाद कोर्ट (फाइल फोटो)

लखनऊ: उन्नाव गैंग रेप औऱ पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में हुई संदिग्ध मौत के मामले का इलाहाबाद हाईकोर्ट ने संज्ञान ले लिया है। गुरुवार को चीफ जस्टिस की अगुवाई में कोर्ट इस मामले में सुनवाई में करेगी। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से इस पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।

इससे पहले राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी इस मामले पर यूपी सरकार को नोटिस भेजा है और पूरी रिपोर्ट पेश करने को कहा है। इस केस को लेकर सूबे की योगी सरकार सवालों के घेरे में है। 

यूपी सरकार ने इस मामले की जांच के लिये एसआईटी टीम को नियुक्त कर दिया है। पुलिस अब तक इस केस में 6 लोगों के गिरफ्तार कर चुकी है। 

गौरतलब है कि उन्नाव के बांगरमऊ के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर गांव की ही एक युवती ने गैंगरेप का आरोप लगाया है। पीड़िता ने इसके बाद मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्महत्या करने का प्रयास भी किया था। यह मामला तब और ज्यादा उलझ गया, जब पीड़िता के पिता की जेल में मौत ही गई थी। जिसके बाद से प्रशासन और सरकार पर आरोप लग रहे है कि सरकार विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बचाने का प्रयास कर रही है।  

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार