SC में तीन तलाक पर सुनवाई पूरी, कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित...

डीएन संवाददाता

तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने 6 दिनों तक सुनवाई कर सभी पक्षों की दलीलें सुन ली हैं और अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)
सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट की गुरुवार को सुनवाई पूरी हो गई है। इस के साथ कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है। सुप्रीम कोर्ट में 6 दिनों तक चली इस सुनवाई में दोनों पक्षों की दलीलें सुनीं। प्रधान न्यायाधीश जेएस खेहर की अध्यक्षता वाले पांच जजों के संविधान पीठ इस मामले की सुनवाई कर रही है। पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा कि हम काजियों को तीन तलाक से बचने की सलाह देते रहेंगे। साथ ही तीन तलाक के मामलों पर नजर रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें: SC: सिर्फ तीन तलाक पर होगी सुनवाई, बहुविवाह और निकाह हलाला पर नहीं...

गुरुवार को मुख्‍य याचिकाकर्ता सायरा बानो के वकील अमित चड्ढा ने भी अपना तर्क रखा उन्‍होंने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि उनके विचार से तीन तलाक एक पाप है और यह उनके व उन्‍हें बनाने वाले के बीच का मामला है। इन 6 दिनों में इस मामले में कोर्ट के तरफ से जहां तीखे सवाल पूछे गए वहीं आल इंडिया पर्सनल ला बोर्ड और केंद्र की तरफ से बहसबाजी भी काफी दिलचस्प रही। केंद्र की ओर से मुकुल रोहतगी ने और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से कपिल सिब्बल ने अपनी-अपनी दलीलें पेश की।

 

बता दें कि पीठ में हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, पारसी सहित विभिन्न धार्मिक समुदायों के सदस्य शामिल हैं। पीठ में चीफ जस्टिस जेएस खेहर, न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ, न्यायमूर्ति आरएफ नरीमन, न्यायमूर्ति यूयू ललित और न्यायमूर्ति अब्दुल नजीर भी शामिल हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार