Aus vs Pak: टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले 7वें ऑस्ट्रेलियाई बने ये खिलाड़ी, बनाया रिकॉर्ड

डीएन ब्यूरो

ऑस्ट्रेलिया के तेज बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा है। तीसरा शतक जड़ने वाले वो सातवें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी
ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी

नई दिल्लीः स्टार ओपनर आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर (नाबाद 335) ने एडिलेड मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को तिहरा शतक बनाने की जबरदस्त उपलब्धि के साथ ही अपना नाम रिकार्ड बुक में भी दर्ज करा लिया है।

यह भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में काफी कुछ सीखना बाकी: खान 

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 589 रन का विशाल स्कोर बनाकर घोषित कर दी। पाकिस्तान ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक अपने छह विकेट मात्र 96 रन पर खो दिए और वह फॉलोआन के गहरे संकट में फंस गया है।

डेविड वार्नर

यह भी पढ़ें: खेल मंत्री ने बजरंग को दिया खेल रत्न अवार्ड :

डे-नाईट टेस्ट का दूसरा दिन 33 वर्षीय वार्नर के नाम रहा, जिन्होंने रिकॉर्ड बुक को नए सिरे से लिखने के लिए मजबूर कर दिया। वार्नर ने 418 गेंदों में 39 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 335 रन बनाये। वार्नर अपने तिहरे शतक के साथ डे-नाइट टेस्ट प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गये। उन्होंने इस मामले में गुलाबी गेंद से पाकिस्तान के अज़हर अली के सर्वाधिक 456 रन के आंकड़े को पीछे छोड़ दिया है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार