विकास दुबे एनकाउंटर मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, अदालत ने उठाये अहम सवाल

डीएन ब्यूरो

हिस्ट्रीशीट विकास दुबे की पुलिस एनकाउंटर में मौत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हो रही है। जानिये, इस मामले पर ताजा अपडेट..

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)
सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कानपुर के बिकरु गांव में 2 जुलाई की रात पुलिस हत्याकांड के मास्टरमाइंड और हिस्ट्रीशीट विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हो रही है। विकास दुबे के मुठभेड़ को लेकर दायर की गयी याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान देश की शीर्ष अदालत ने इस मुठभेड़ को लेकर कुछ अहम सवाल पूछे हैं।

यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपना हलफानामा पेश करते हुए कहा था कि विकास दुबे का एनकाउंटर फर्जी नहीं था। कुछ लोग इस पर बेवजह सवाल उठा रहे हैं।

यूपी डीजीपी की तरफ से हरीश साल्वे और यूपी सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता सुप्रीम कोर्ट में इस सुनवाई के दौरान पेश हुए। हालांकि यह सुनवाई विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जा रही है।

सुनवाई के दौरान सीजेआई ने इस बात पर भी हैरानी जातायी कि इतने केसों में वांछित और शामिल शख्स बेल पर था और उसके बाद भी ये सब हुआ। कोर्ट ने कहा कि ये सब कुछ सिस्टम का फेल्योर दिखाता है। कोर्ट ने कहा कि यह सिर्फ एक घटना से जुड़ा ऐसा मामला नहीं है, जिससे केवल एक ही चीज दांव पर हो, बल्कि इससे पूरा सिस्टम दांव पर है।

सुनवाई के दौरान यूपी सरकार मुठभेड़ जांच कमेटी के पुनर्गठन पर सहमत हो गई है।








संबंधित समाचार