बॉल टेंपरिंग: राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से हटे स्टीव स्मिथ, रहाणे को मिली जिम्मेदारी

डीएन संवाददाता

बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद टीम की कप्तानी गंवाने वाले स्टीव स्मिथ को एक और बड़ा झटका लगा है। पढ़िये पूरी खबर...

स्मिथ और वार्नर (फाइल फोटो)
स्मिथ और वार्नर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉल टेंपरिंग के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। बॉल टेंपरिंग के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी गंवाने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग की टीम राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटाने का फैसला किया है। उनके स्थान पर भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को नया कप्तान बनाया गया है।

बॉल टेंपरिंग के विवाद के बाद राजस्थान रॉयल्स से स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटाने की मांग की जा रही थी और टीम इसके लिये स्मिथ पर बीसीसीआई के फैसले का इंतजार कर रही थी। आज राजस्थान रॉयल्स ने आधिकारिक बयान जारी कर स्मिथ को हटाने की पुष्टि की है।

स्मिथ पर भविष्य पर संकट

गौरतलब है कि अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेंपरिंग के आरोप में स्मिथ को एक मैच के लिए बैन करने के साथ ही उन पर 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भी लगाया है। वहीं खबर आ रही है कि स्मिथ पर भविष्य पर संदेह के घेरे में आ गया है।

जीवनभर के लिए प्रतिबंध

खबरों के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इंटिग्रिटी हेड इयान रॉय और टीम के परफोर्मेंस मैनेजेर पैट हावर्ड इस पूरी घटना की जांच करने के लिए केपटाउन पहुंच गए हैं। ऐसे में कप्तान स्टीव स्मिथ और वाइस कप्तान डेविड वॉर्नर पर गेंद छेड़छाड़ करने में उनकी भागीदारी के लिए जीवनभर के लिए प्रतिबंध लगाया जा सकता है।  

आप को बता दें कि स्मिथ के साथ-साथ बेनक्राफ्ट पर ही मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया है।  

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार