सिद्धार्थनगर: एसएसबी ने भारत-नेपाल सीमा पर मानव तस्कर को गिरफ्तार कर बालिका को छुड़ाया

डीएन ब्यूरो

एसएसबी के जवानो द्वारा सीमा पर चेकिंग के दौरान नेपाल से कथित रूप से मानव तस्करी कर लायी जा रही एक बालिका को छुड़ा दिया गया। आरोपी लड़की को बहला-फुसलाकर ले जा रहा था। आरोपी को नेपाल पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पूरी खबर..

गिरफ्तार आरोपी और छुड़ाई गयी लड़की
गिरफ्तार आरोपी और छुड़ाई गयी लड़की

सिद्धार्थनगर: एसएसबी के जवानों द्वारा चेकिंग के दौरान नेपाल से कथित रूप से मानव तस्करी कर लाये जा रही एक बालिका को छुड़ाकर नेपाल स्वंय सेवी संस्था किंगडम इन्वेस्टमेंट के सुपुर्द कर दिया गया। जवानों ने इस मामले में एक अभियुक्त को भी गिरफ्कातार किया, जिसे कार्यवाही के लिए नेपाल पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया ।

एसएसबी सहायक सेनानायक गौरव कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार शाम को एसएसबी टीम द्वारा वार्डर पर चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति के साथ एक बालिका नेपाल से भारत आ रही थी। संदेह होने पर जवानों ने व्यक्ति से पूछताछ किया तो वह घबरा गया। संदेह गहराने पर व्यक्ति व बालिका को एसएसबी कैम्प लाया गया, जहां पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह लड़की से प्यार करता है और शादी करने के इरादे से उसे बलरामपुर ले जा रहा है। पूछताछ में पता चला कि उक्त व्यक्ति पहले से शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे भी है। वहीं बालिका ने बताया कि उसे आरोपी के पहले से शादीशुदा होने की जानकारी नहीं है।

सख्ता से पूछताछ में पता चला कि उक्त व्यक्ति द्वारा बालिका को बहला फुसला कर मानव तस्करी के लिये ले जाया जा रहा था। अग्रिम कार्यवाही के लिए बालिका को नेपाल की स्वंय सेवी संस्था को सौप दिया गया ।

गिरफ्तार आरोपी का नाम देवेन्द्र कुमार गिरी पुत्र सुखदेव गिरी (40) निवासी ग्राम  बसन्तपुर वार्ड नम्बर 5 जिला कपिलवस्तु थाना रेगपुर लुम्बिनी नेपाल है। जबकि 17 वर्षीय बालिका निवासी ग्राम भडेर तौलिहवा नेपाल की है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …