सिंधू ने विश्‍व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपना पांचवा पदक जीत कर की शानदार वापसी

डीएन ब्यूरो

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए शुक्रवार को यहां अपना पांचवां पदक पक्का किया । वहीं प्रणीत ने पुरुष एकल में पदक के लिए अपने दावेदारी मजबूत की है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

पीवी सिंधू
पीवी सिंधू

बासेल:  भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए शुक्रवार को यहां अपना पांचवां पदक पक्का किया जबकि बी साई प्रणीत ने सेमीफाइनल में पहुंचकर टूर्नामेंट के पुरूष एकल में पदक का पिछले 36 साल का इंतजार खत्म किया। 

यह भी पढ़ें: चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र

भारत के लिए दोहरी सफलता के दिन ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने चीनी ताइपै की ताइ झू यिंग को शिकस्त दी जबकि प्रणीत ने इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को हराया।

इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के पिछले दो आयोजनों में रजत पदक जीतने वाली सिंधू ने विश्व रैंकिंग की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी को पिछड़ने के बाद 71 मिनट तक चले बेहद रोमांचक मुकाबले में 12-21 23-21 21-19 से हराया। 

इस साल अर्जुन पुरस्कार के लिये चुने गये विश्व में 19वें नंबर के प्रणीत ने क्वार्टर फाइनल में एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और विश्व में चौथे नंबर पर काबिज जोनाथन पर 24-22, 21-14 से जीत दर्ज करके इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अपने लिये पदक पक्का किया। (भाषा)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार