मथुरा कांड को लेकर सदन में हंगामा, कानून व्यवस्था पर विपक्ष ने उठाया सवाल

डीएन संवाददाता

यूपी विधानसभा सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने धावा बोल दिया। विधानसभा सत्र शुरू होते ही विधानसभा में विपक्षों ने कानून व्यवस्था को अहम मुद्दा बताया और तमाम मुद्दों पर चर्चा की मांग की।

उत्तर प्रदेश विधानसभा
उत्तर प्रदेश विधानसभा

लखनऊ: यूपी विधानसभा सत्र के दूसरे दिन भी विपक्ष ने कानून व्यवस्था को लेकर हल्ला बोला। इसी के साथ सत्र के दूसरे दिन भी गहमा गहमी का माहौल बना रहा। मथुरा में हुए डबल मर्डर को विपक्ष ने अपना अहम मुद्दा बनाया और प्रश्न-उत्तर काल से ही विपक्ष ने धावा बोलना शुरू कर दिया। उसके बाद एक के बाद एक सवालों की झड़ी लगा दी।

यह भी पढ़ें: यूपी विधानसभा में जबरदस्त हंगामे के बाद सदन हुआ स्थगित, राज्यपाल की तरफ फेंके गये कागज के गोले

प्रश्न-उत्तर काल में उठे सवाल

1. कानून व्यवस्था को लेकर पूछे गए सवाल

2. मथुरा में हुए डबल मर्डर को लेकर विपक्ष ने सवालिया चिन्ह लगाए

3. गर्भवती महिलाओं और बच्चों के मृत्यु-दर में हुई वृद्वि का भी उठाया मुद्दा

4. कुपोषण की रोकथाम के लिए पूछे गए सवाल

5. भ्रष्टाचार को रोकने के लिए क्या योजनाएं बनाई गई है।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर में फिर जमकर हुआ बवाल, 20 दिन में तीसरी बार बिगड़े हालात

योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, यूपी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रखा अपना पक्ष

मथुराकांड

मथुरा में हुए डबल मर्डर के बाद सीएम योगी ने विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि इसके तहत यूपी में कानून का राज होगा।

सहारनपुर दंगा

सहारनपुर में लगातार हुए बवाल के मुद्दे पर उठने वाले सवालों के लिए योगी ने कहा कि दंगों के खिलाफ कुछ संगठनों को चिन्हित किया गया है और जांच के बाद उन पर उचित कार्यवाही होगी।

सत्र के पहले दिन हंगामा

विधानसभा सत्र के पहले दिन हंगामेदार होने के बारे में सीएम योगी ने कहा कि सदन में मर्यादा का ख्याल रखें और इसे बनाए रखने का प्रयास करें।

विपक्ष के सवाल

विपक्ष की तरफ से उठने वाले तमाम सवालों को सुनने के बाद योगी आदित्यनाथ के कहा कि तमाम बातों का ख्याल रखा गया है और इन सब पर जल्द ही उचित कार्यवाही शुरू होगी।

कानून व्यवस्था

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पहले से बेहतर हुई है। कानून का उल्लंघन करने वालों को माफ नहीं किया जाएगा। अपराधियों के साथ अपराधियों की तरह ही सलूक होगा।

सर्वसम्मति से पास हुआ GST बिल
यूपी विधानसभा सत्र के दूसरे दिन हंगामे के बाद माहौल ठीक रहा। इस दौरान सीएम योगी ने जीएसटी बिल का प्रस्ताव रखा। प्रस्ताव रखने के बाद जीएसटी बिल के बारे में चर्चा हुई और फिर सर्वसम्मति से जीएसटी बिल पास हुआ। यूपी के दोनोंं सदनों में जीएसटी बिल पास हो गया।

 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …