एसडीआरएफ ने बर्फ में फंसे पर्यटकों को सुरक्षीत निकाला

डीएन ब्यूरो

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद में बर्फ में फंसे वाहन सवार सभी नौ लोगों को राज्य आपदा नियंत्रण दल (एसडीआरएफ) ने सुरक्षित निकाल लिया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

देहरादून: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद में बर्फ में फंसे वाहन सवार सभी नौ लोगों को राज्य आपदा नियंत्रण दल (एसडीआरएफ) ने सुरक्षित निकाल लिया है। एसडीआरएफ के प्रवक्ता प्रवीण आलोक ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार रात्रि लगभग 10 बजे उत्तरकाशी के थाना बड़कोट से राड़ी टॉप पर वाहन सवार कुछ लोगों के बर्फ में फंसे होने की सूचना मिली। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ के उप निरीक्षक (एसआई) मनमोहन सिंह ने टीम के साथ लगभग 60 किलोमीटर दूर (नौगांव, बरनी धारी) पहुंच कर राहत बचाव कार्य शुरू किया और देर रात बाद छह पुरूष और तीन महिलाएं सहित सभी नौ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। सभी को अन्य मार्ग से 22 किलोमीटर दूर बड़कोट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है।

यह भी पढ़ेंः Nirbhaya Case- आखिर कब थमेंगे निर्भया की मां के आंसू? एक बार फिर टली दरिंदो की फांसी

आलोक ने बताया कि ये सभी फंसे हुए यात्री शुक्रवार लगभग साढ़े रात बजे उत्तरकाशी जा रहे थे। दोपहर में हुई भारी हिमपात एवम् पाले से यात्रियों का वाहन फिसल कर किनारे चट्टान की ओर फँस गया। अत्यधिक ठंड, भूख-प्यास और रात्रि में मार्ग में फंसे होने के कारण यात्रियों द्वारा सहायता हेतु सम्पर्क किया गया था। उन्होंने बताया कि इससे पिछले महीने उक्त दुर्गम मार्ग पर आईटीआई के छात्रों को टीम ने सुरक्षित बचाया था। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार